राजकीय कन्या उच्च विद्यालय,राजली में मुख्य अध्यापक की पोस्ट भी है खाली।
सरकारी स्कूल से प्राईवेट स्कूलों में जाने को मजबूर हो रही है छात्राएं बेटी बढ़ाओ,बेटी बचाव का मात्र ढ़ोंग कर रही है सरकार।

हिसार, 3 सितम्बर 2022 – राजकीय कन्या उच्च विद्यालय, राजली में मुख्य अध्यापक की पोस्ट भी है खाली। बच्चों के भविष्य पर मंडरा रहा है खतरा। राजकीय कन्या उच्च विद्यालय राजली में मुख्य अध्यापक की पोस्ट सहित साइंस,सामाजिक और हिंदी की पोस्ट भी खाली पड़ी है कोई सुध लेने वाला नहीं है। सरकारी स्कूल से प्राईवेट स्कूलों में जाने को मजबूर हो रही है छात्राएं बेटी बढ़ाओ,बेटी बचाव के नारे का मात्र ढ़ोंग कर रही है सरकार।

स्कूल प्रबंधन कमेटी राजली के सदस्य सरदानन्द राजली ने जारी एक प्रेस ब्यान में बताया कि आज सुबह नो बजे से साढ़े दस बजे तक राजकीय कन्या उच्च विद्यालय,राजली में ग्रामीण विकास कमेटी और छात्राओं ने स्कूल के अंदर अध्यापकों कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से गुहार लगाई की हमारे स्कूल में सभी अध्यापकों के रिक्त पदों को भरा जाए। छात्राओं ने कहा की पिछले दिनों हमारे स्कूल से सात अध्यापकों की बदली कर दी गई जिसमें से केवल तीन अध्यापक ही वापिस आए है।पड़ोसी गांव व सहर में जाने के लिए बसों की व्यवस्था भी नहीं है। एक तरफ तो सरकार कह रही है बेटी बढ़ाओ,बेटी बचाओं ये केवल नारे ही बनकर रहे गए है प्राईवेट स्कूलों में भेजने की,हमारे परिवारों की आर्थिक स्थिति नहींं है मजबूरन हमें पढ़ाई ही छोड़नी पड़ेगी।

स्कूल प्रबंधन कमेटी राजली के सदस्यों ने बताया कि हमने स्कूल में मुख्य गेट खोलकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया है क्योकि सरकारी स्कूलों को तो ताले सरकार ही लगवा रही है। कभी सांस्कृतिक मॉडल स्कूल की आड़ लेकर कभी चिराग योजना लेकर आ जाती है। हर रोज नए-नए स्वांग रचकर असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम सरकार कर रही है। संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन में एक नारा दिया था फसल और नस्ल बचाने का। अब सरकार का हमला नस्ल को बर्बाद करने का है। जल्द ही संयुक्त किसान मोर्चा के साथ मीटिंग करके बड़े आंदोलन की शुरुआत स्कूल प्रबंधन कमेटियों और ग्रामीणाें के सहयोग से हिसार की धरती पर होगी। सोमवार को सुबह 11:00 बजे बरवाला के आसपास के ग्रामीण एसडीएम बरवाला,डीडीओ को ज्ञापन सौंपेंगे और जल्द ही पूरे हिसार जिला की योजना बनाकर नस्ल बचाने की लड़ाई को लेकर बड़ा आंदोलन की शुरुआत की जाएगी।

आज इस विरोध प्रदर्शन में एसएमसी कमेटी सदस्य धर्मबीर सिंह, सरदानन्द राजली,विकलांग मंच बरवाला के प्रधान नसीब खान,ग्रामीण विकास कमेटी से संजय राजली,बलबीर खान,राजबीर रोहिला,पुरुषोत्तम चाहार,सुभाष राजली,सुरेंद्र आदि शामिल रहें।

error: Content is protected !!