सातबास से हिसार जाने वाले रोड़ को नया बनाया जाए – प्रद्युमन जोशीला

हिसार – हांसी से कंवारी रोड़ पर पड़ने वाले कई गांवों को जिला मुख्यालय हिसार से जोड़ने वाली सुल्तानपुर-हिसार सड़क पिछले कई सालों से बिल्कुल टूटी हुई है! हालात ये हैं कि अब तो कहीं सड़क दिखाई ही नहीं देती! यह जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता प्रद्युमन जोशीला कंवारी ने बताया कि हांसी विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले सातबास के गाँव सुल्तानपुर, उमरा, मुजादपुर, कंवारी की ढाणियों को हिसार जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली यह सड़क वर्षों से जर्जर हालात में है! सड़क पर केवल मिट्टी, रोड़े व बजरी ही दिखाई देतें हैं! इस सड़क पर चलने में चार पहिया वाहन तो दूर दो पहिया वाहन चालकों को भी बड़ी परेशानी होती है! आए दिन सड़क टूटी होने के चलते लोग दो पहिया वाहनों से गिर कर चोट खाते हैं! इस सड़क पर चलने वाले वाहनों में टूट फूट भी ज्यादा होती है!

प्रद्युमन जोशीला ने बताया कि बारिश होने पर तो इस सड़क पर चला ही नहीं जाता! बारिश होने पर लोगों को वाया हांसी या वाया कंवारी आना पड़ता है, जिससे समय और धन दोनों खर्च होते हैं! इस समस्या से इन गावों के अलावा रोहनात, रतेरा, बोहल, सीपर, जमालपुर आदि गांवों के लोग भी परेशान हैं क्योंकि हिसार जाने के लिए यह सड़क इन गांवों के लिए सबसे नजदीक है! 

श्री जोशीला ने बताया कि सरकारें, सांसद,विधायक व अधिकारी बदलते रहे, लेकिन रोड़ की सुध किसी ने नहीं ली! उन्होंने बताया कि क्षेत्र वासियों ने इस समस्या के समाधान के लिए अनेक स्तरों पर अपनी आवाज उठाई, लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला! पूरी तरह से खत्म हो चुकी इस सड़क से सातबास के लोग बड़े परेशान हैं! इस क्षेत्र के लोगों को हर काम के लिए हिसार आना पड़ता है, लेकिन रोड़ को बनाने की सुध लेने वाला कोई नहीं है! 

प्रद्युमन जोशीला कंवारी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, स्थानीय सांसद बृजेन्द्र सिंह, हांसी के विधायक विनोद भ्याणा,बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग व सम्बंधित अधिकारियों से इस सड़क को जल्दी से जल्दी नया बनाने का अनुरोध किया है! 

गौरतलब है कि सुल्तानपुर से हिसार की इस सड़क पर हांसी हलके के सातबास के गांवों के अलावा बरवाला हलके के गाँव लाडवा व डाबड़ा भी पड़ते हैं! 

error: Content is protected !!