हिसार: 31 अगस्त – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के सात विद्यार्थियों का कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में चयन हुआ है। इस कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण निदेशालय के अंतर्गत छात्र परामर्श एवं नियोजन इकाई द्वारा किया गया था।

छात्र कल्याण निदेशक डॉ. अतुल ढींगड़ा ने बताया कि विद्यार्थियों के चयन के लिए कंपनियों की ओर से लिखित परीक्षा, ऑन-लाइन इंटरव्यू व व्यक्तिगत इंटरव्यू की प्रक्रिया अपनाई गई थी। उन्होंने बताया प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के एमबीए के छात्र गोविंद का विश्व प्रसिद्ध लुइस डै्रफुस कंपनी (एलडीसी) में 8.05 लाख प्रति वर्ष के पैकेज के साथ जूनियर अग्रोनोमिस्ट के पद पर, एमबीए के ही छात्र दीपक कुमार, मोहित और मंदीप का देश की अग्रणी शुगर कंपनी मवाना शुगर लिमिटेड में 3.5-4 लाख प्रति वर्ष पैकेज के साथ एग्रीकल्चरल ट्रेनी के पद पर चयन हुआ है। इसी प्रकार प्लांट पैथोलॉजी विभाग के एमएससी के छात्र अक्षित मेहता और एमबीए के छात्र रोहित धनखड़ का महिंद्रा एग्री सोलुसन्स में क्रमश: 5 लाख व 6 लाख प्रति वर्ष के पैकेज के साथ चयन हुआ है। इसके अलावा प्लांट पैथोलॉजी विभाग  की एमएससी की छात्रा दीपक कुमारी का 3.66 लाख प्रति वर्ष पैकेज के साथ राष्ट्रीय स्तर पर अनुसंधान क्षेत्र में कार्यरत क्यू एण्ड क्यू रिसर्च कंपनी में एग्जीक्यूटिव रिसर्च (ट्रेनी) के पद पर चयन हुआ है। चयनित हुए इन विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय विश्वविद्यालय के कुलपति की दूरगामी सोच, यहां के अनुकूल शैक्षणिक वातावरण, लाइब्रेरी जैसी मूलभूत सुविधाओं व प्राध्यापकों से मिले मार्गदर्शन को दिया है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने इस उपलब्धि पर इन विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य कामना की तथा उन्हे जीवन में सफलता पाने के लिए ईमानदारी से कार्य करने और निरंतर मेहनत करते रहने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर उपस्थित कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एस.के. पाहुजा, अंतर्राष्ट्रीय मामलों की प्रभारी डॉ. आशा क्वात्रा तथा काउंसलिंग व प्लेसमेंट सेल के प्रभारी व सह निदेशक छात्र कल्याण डॉ. अनिल कुमार ढ़ाका ने भी चयनित विद्यार्थियों को इस सफलता पर बधाई दी।

error: Content is protected !!