ऑनलाइन जॉब फ्रॉड के शिकार लोगों को दोनो देते थे झांसा
पैसा वापस दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़  
पैसा वापस दिलाने के नाम पर पीड़ितों के साथ करते ठगी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
ऑनलाइन जॉब फ्रॉड के शिकार लोगों को उनका पैसा वापस दिलाने के नाम पर कंजूमर फोरम अधिकारी बनकर पैसा वापस दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करके 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 27 अगस्त शनिवार को पुलिस थाना साईबर अपराध दक्षिण गुरुग्राम के थाना प्रबन्धक निरीक्षक अमन के नेतृत्व में एसआई ओमवीर,  एएसआई वीरेंद्र, एएसआई मनजीत व  हैड कांस्टेबल हरेंद्र ने ऑनलाइन जॉब फ्रॉड के शिकार युवक-युवतियों/लोगों को उनका पैसा वापस दिलाने के नाम पर कंजूमर फोरम अधिकारी बनकर पैसा वापस दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के 02 सदस्यों ’अजय सोनी उर्फ आदित्य व दिनेश उर्फ राजू’ को बीती रात को जिला फरीदाबाद से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

उपरोक्त सम्बंध में युवती द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों द्वारा उससे 50200 की धनराशि ऑनलाइन ठग लेने पर मुकदमा संख्या 03, 27.अगस्त शनिवार को धारा 420 भा.द.स. 66 डी आईटी एक्ट थाना साईबर अपराध दक्षिण, गुरूग्राम में दर्ज किया गया था और अभियोग में अनुसंधान पुलिस टीम द्वारा गहनता से जांच करके आरोपियों की पहचान सुनिश्चित की गई। जो अपनी गाड़ी में बैठकर निरंतर अपना ठिकाना बदलते रहते थे, इनको बड़ी मेहनत के बाद  गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

आरोपियों द्वारा इस प्रकार की ’वारदातों को अंजाम देने में प्रयोग की गइ आई20 कार व मोबाईल फोन भी कब्जा से बरामद’ किया गया। आरोपियों को संडे को अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया तथा पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी।

अनजान फोन कॉल्स व लिंक से रहें सावधान
गुरुग्राम पुलिस द्वारा आमजन से अपील की गई है कि अज्ञात नंबरों से व अनजान व्यक्ति को फोन पर कोई जानकारी ना दें। आप यदि किसी भी प्रकार की सर्विस ले रहे है तो उसके बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करें व उसके द्वारा दी गई जानकारी को सुनिश्चित करने के बाद ही उनसे सर्विस लें। अनजान नंबरों से आने वाली फोन कॉल्स व लिंक से सावधान रहें।

error: Content is protected !!