शिक्षक पद खत्म करना ग़रीब बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ : वर्मा 

हिसार 24 अगस्त । कांग्रेसी नेता व स्वाभिमान की आवाज संगठन के अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने प्रैस में जारी बयान में कहा कि स्कूलों में नित -प्रतिदिन अध्यापकों के पद खत्म करना सरकार द्वारा ग़रीब बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है । हर रोज कोई ना कोई स्कूल को ताले लग रहे हैं । आम आदमी अध्यापकों के पद खत्म करने पर आहात है । ओर स्कूलो के सामने बैठ कर आन्दोलन करने पर विवश हो गया है ।  

वर्मा ने कहा कि शिक्षा ही एक साधन है जिस से देश उन्नति के शिखर पर अग्रसर होता है । ओर हर सरकार इस पर विषेश ध्यान देती है । पर ये मनोहर सरकार शायद अब तक की पहली सरकार है जो शिक्षा को खत्म करने पर तुली है । 

वर्मा ने कहा जब सरकार शिक्षा नीति बना नहीं सकती तो फिर शिक्षा मंत्री की क्या आवश्यकता है । पहले शिक्षा मंत्री का पद खत्म करें । 

वर्मा ने कहा कि शिक्षक देश के उज्जवल भविष्य का निर्माण करते हैं वहीं इस सरकार में सुरक्षित नहीं तो ये कैसी सरकार है ?? मुख्यमंत्री हमेशा अन्तोदय की बात करते रहते हैं । क्या अध्यापकों के पदो को समाप्त करने को अन्तोदय कहते है । अब कैसे गरीबो के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे । 

वर्मा ने कहा कि जो मुख्यमंत्री राष्ट्र निर्माताओ के पद खत्म करने पर आतुर है और गरीब बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है उस व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद रहने का कोई हक नहीं ।

आज सरकार से हर वर्ग नाराज हैं । किसान , मजदूर ,छोटा व्यापारी , कर्मचारी सब सरकार की नीतियों के खिलाफ धरने दे रहे । इसलिए मुख्यमंत्री को हरियाणा की जनता से अपनी ओर अपनी सरकार की विफलताओं की माफी मांग कर अपने पद को छोड़ देना चाहिए ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!