विश्वविद्यालय प्रदान करेगा निशुल्क शिक्षा

हिसार: 24 अगस्त – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी (आनर्स) कृषि के छात्र अंकित का जर्मनी के शीर्ष विश्वविद्यालयों में शामिल टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख में दो वर्षीय मास्टर ऑफ साइंस डिग्री पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए चयन हुआ है। वह वहां कृषि जैव-विज्ञान विषय में शिक्षा व अनुसंधान करेगा। पाठ्यक्रम के दौरान अंकित शून्य टयूशन फीस के साथ निशुल्क शिक्षा प्राप्त करेगा।

कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने अंकित की इस उपलब्धि के लिए प्रशंसा की और उसे उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कुलपति ने कहा अंकित का जर्मनी के शीर्ष विश्वविद्यालय में चयन होना गर्व का विषय है। उन्होंने कहा हाल ही के वर्षों में विश्वविद्यालय के अनेक विद्यार्थी विश्व के अनेक प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में उच्च शैक्षणिक डिग्री हासिल करने के लिए गए हैं। उन्होंने कहा एचएयू आज विश्व स्तर के विश्वविद्यालयों में शुमार है क्योंकि न केवल यहां के विद्यार्थी विदेशों में पढ़ाई के लिए जाते हैं बल्कि विदेशी छात्र भी यहां पढ़ाई के लिए आ रहे हैं। उन्होंने कहा गत करीब चार माह में उच्च शिक्षा के लिए विदेशी विश्वविद्यालयों में जाने वालों में अंकित नौंवा विद्यार्थी है।

अंकित ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता द्वारा दिए गए प्रोत्साहन के साथ-साथ हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में शिक्षा की उपलब्ध सुविधाओं और विश्वविद्यालय के शिक्षकों की ओर से मिले मार्गदर्शन को दिया है।

अंकित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में पढ़ाई के साथ एन.एस.एस. का भी सक्रिय वालंटियर रहा है तथा गणतंत्र दिवस परेड में भी हिस्सा ले चुका है। इस अवसर पर कृषि महाविद्यालय के डीन डॉ. सुरेन्द्र कुमार पाहुजा, इंचार्ज इंटरनेशनल सैल, डॉ. आशा क्वात्रा व  छात्र परामर्श एवं नियोजन इकाई के सह निदेशक डॉ. अनिल ढाका भी मौजूद रहे। उन्होंने भी इस उपलब्धि पर अंकित को बधाई दी।

error: Content is protected !!