खट्टर सरकार ने सरकारी शिक्षकों के पद समाप्त किए जाने पर छात्रों के पेरेंट्स ने विरोध किया धरना व प्रर्दशन

हांसी ,20 अगस्त I मनमोहन शर्मा 

 सरपंच मांगेराम की अध्यक्षता में पंचायत मैम्बर व ग्रामीणों तथा राजकीय उच्च विद्यालय कुलाना में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों के संग स्कूल के मुख्य द्वार पर विद्यालय की 8 पदों को असंगत रूप से खत्म किये जाने पर सांकेतिक धरना दिया।

इस अवसर पर समस्त ग्रामवासियों ने सरकार की गलत नीतियों व विद्यालय की पी.जी.टी. जोकि 1- पी.जी.टी. गणित – पी.जी.टी. हिन्दी 3- पी.जी.टी. अंग्रेजी  पी.जी.टी. बायोलाॅजी  पी.जी.टी. संस्कृत  पी.जी.टी. इतिहास व दो अध्यापको।

मिडल हेड
 पी.टी.आई. के पदों को खत्म करने का पुरजोर विरोध दर्ज कराया तथा चिंता जाहिर की गई कि अब विद्यालय में उनके बच्चों का भविष्य अन्धकार में चला जाएगा।  श्री मांगे राम सरसवा (सरपंच) ने मुख्यमन्त्री व शिक्षा मन्त्री से उपरोक्त पदों को तुरन्त प्रभाव से बहाल करने की मांग की।  इस संदर्भ में सरकार को चेताया गया कि उनकी मांगे पूरी ना होने पर ग्रामवासी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे तथा सभी प्रकार के संघर्ष के लिए तैयार रहेंगे।  इस दौरान एस.एम.सी. प्रधान सतबीर सिंह, जय सिंह फौजी, राधेश्याम, रामस्वरूप, सुमन देवी, अजीत पंच, सुरेश, पवन, मदन, जीत सिंह, मान सिंह आदि मौजूद रहे।

दुसरी तरफ खण्ड शिक्षा अधिकारी  वीरेन्द्र ऐलावादी का कहना है  कि प्रदेश सरकार  ने  वैज्ञानिक करण व  सामान्यकरण नीति के तहत पदों घटाया या बढ़ाया है । यह सामान्य प्रक्रिया है । इसका फायदा भी है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!