आजादी का अमृत महोत्सव गरिमा पूर्ण तरीके से मनाया गया
पटौदी बार एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी भी रहे मौजूद
तिरंगे को सलामी दकरे सभी शहीदों को किया गया याद

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।  पटौदी के नए जुडिशल कोर्ट कांपलेक्स में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने एवं आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर स्वतंत्रता दिवस समारोह उत्साह एवं गरिमा पूर्ण तरीके के साथ मनाया गया । इस मौके पर एसडीजेएम पटौदी तरून्नम खान ने भारत की आन बान शान और गर्व का प्रतीक तिरंगा झंडा अपने हाथों से फहराया। तिरंगा झंडा फहराया जाने के बाद मौके पर मौजूद सभी न्यायिक अधिकारियों, पटौदी बार एसोसिएशन के सदस्यों तथा कोर्ट के स्टाफ के द्वारा तिरंगा झंडा को सलामी देते हुए सभी ज्ञात और अज्ञात शहीदों को याद करते हुए अपने अपने श्रद्धासुमन भी अर्पित किए ।

इस मौके पर मोहम्मद सगीर जेएमएफसी पटौदी, मुकेश कुमार जेएमएफसी पटौदी के साथ साथ पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट संदीप यादव, उप प्रधान एडवोकेट अशोक शर्मा, सचिव एडवोकेट मनीष कुमार,  सयुक्त सचिव एडवोकेट विष्णु सिंह चौहान, पटौदी बार के पूर्व प्रधान एडवोकेट विशाल सिंह चौहान, एडवोकेट दिनेश शर्मा , एडवोकेट नदीम बैग, एडवोकेट राहुल सहरावत, एडवोकेट पवन कुमार सहित पटौदी कोर्ट का स्टाफ भी विशेष रूप से मौजूद रहा ।

इस मौके पर एसडीजेएम पटौदी तरून्नम खान ने खान ने कहा कि हम सभी का दायित्व बनता है की राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर तिरंगा झंडा फहरा कर सलामी देते हुए सभी स्वतंत्रता सेनानियों और ज्ञात अज्ञात शहीदों को याद भी करना चाहिए।  भारतीय तिरंगा पूरी दुनिया में भारत की एक अलग ही पहचान है। किसी भी राष्ट्र का राष्ट्रीय ध्वज उस देश की दुनिया के अंदर पहचान को परिचित करवाता है । भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का अपना एक गौरवतयी इतिहास भी रहा है । आजादी के अमृत महोत्सव पर पूरे देश में प्रत्येक भारतवासी के मन में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर उमंग और उत्साह देखने के लिए मिला है। राष्ट्र प्रेम के प्रति अपनी सभी प्रकार की जिम्मेदारी और अपने अपने दायित्व का निर्वहन करने का हम सभी को संकल्प लेना चाहिए । इस मौके पर मौजूद छोटे बच्चों को भी तिरंगा ध्वज भेंट किया गया।

error: Content is protected !!