जरूरत पड़ी तो रोनित को गोद लेंगे : नवीन जयहिंद

बंटी शर्मा

रोहतक । इटली में हुई अंडर-17 विश्व कैडेट चैंपियनशिप में देश के लिए सिल्वर मैडल जीत कर इतिहास रचने वाले हरियाणा के रोहतक जिला के गांव घिलोड कलां निवासी पहलवान रोनित शर्मा का गांव वालों ने और नवीन जयहिंद ने गांव में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। नवीन जयहिन्द ने रोनित शर्मा को 2 लाख रुपए देकर सम्मानित करने की घोषणा की व सभी विजेताओं को बधाई दी। साथ ही जयहिन्द ने रोनित के घर वालो, रोनित को ट्रेनिंग देने वाले कोच संजीत का भी धन्यवाद किया। जिसमे सभी समाज के लोगो द्वारा रोनित का सम्मान किया जाएगा।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से अपील करते हुए कहा कि रोनित को सरकार व मुख्यमंत्री द्वारा गोद ले लिया जाना चाहिए। अगर सरकार व मुख्यमंत्री जी ऐसा नही करते है तो हम 37 बिरादरी के लोग मिलकर रोनित को गोद ले लेंगे।

जयहिन्द ने बताया कि यह हम सबके लिए बहुत खुशी की का पल है जिस तरह से 16 साल की उम्र में रोनित शर्मा देश के लिए सिल्वर मैडल जीत कर लाए है यह हमारे लिए गर्व की बात है। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि रोनित एक सामान्य परिवार से सम्बंध रखता है, रोनित के पिता एक किसान है जिनके हिस्से में एक एकड़ जमीन आती है।

इससे पहले भी रोनित खेलो इंडिया व सब जूनियर जैसी खेल प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुका है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि जो भी गरीब घर के बच्चे है और उनमें इस तरह की प्रतिभा है कि वे देश व प्रदेश के लिए मेडल जीत कर ला सकते है उनके लिए हर समाज का फर्ज बनता है कि तन-मन-धन से खिलाड़ियों का साथ दें। ताकि ये खिलाड़ी आगे आने वाले समय मे हमारे देश व प्रदेश का पूरी दुनिया मे डंका बजा सके।

सरकार सिल्वर मेडलिस्ट रोनित शर्मा को गोद ले वरना समाज रोनित शर्मा को गोद लेगा – नवीन जयहिन्द

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व प्रदेश के खेलमंत्री से अपील करते हुए कहा कि खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचानते हुए यह सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि सभी जूनियर खिलाडी व अन्य खिलाड़ियों के लालन-पालन, खाने-पीने व जरूरत की सभी सुविधाओं का ध्यान रखे। ताकि आगे चलकर यही जूनियर खिलाड़ी देश का नाम रोशन करें व देश और प्रदेश के लिए मेडल लेकर आएं। ओर साथ ही खिलाड़ियों के जीत का मेडल खिलाड़ियों को महीनों की जगह दस दिनों के अंदर दें ताकि उनका खेल के प्रति उत्साह कम न हो।

error: Content is protected !!