कांग्रेस सरकार बनने पर अमित पंघाल जैसे पदक विजेताओं को मिलेगा डीएसपी पद- हुड्डा

कांग्रेस सरकार में सभी खिलाड़ियों को मिलेगा उचित सम्मान, ईनाम और पद- हुड्डा
पुरानी खेल नीति में छेड़छाड़ से सभी खिलाड़ियों और हरियाणवियों में रोष- हुड्डा

14 अगस्त, रोहतकः अगर आज मैं मुख्यमंत्री होता तो अमित पंघाल समेत तमाम पदक विजेता खिलाड़ियों को अभी डीएसपी की फीत लगाकर जाता। भविष्य में हमारी सरकार बनने सभी पदक विजेताओं को ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति के तहत डीएसपी जैसे उच्च पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज मायना गांव में बॉक्सर अमित पंघाल के सम्मान में हुए कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर आए अमित पंघाल को हुड्डा ने हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए उनके कोच और पूरा परिवार बधाई का पात्र है। गांव, प्रदेश व देश के युवाओं को अमित पंघाल से प्रेरणा लेनी चाहिए। क्योंकि उन्होंने पूरी दुनिया में देश का परचम लहराया है।

ऐसे में प्रदेश सरकार को भी खिलाड़ियों के मान सम्मान में कोई कोर कसर नहीं छोड़नी चाहिए। कांग्रेस सरकार के दौरान जिस नीयत से ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति बनाई गई थी, उसमें बिना छेड़छाड़ के खिलाड़ियों को लाभ दिया जाना चाहिए। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि मौजूदा सरकार ने पदक विजेता खिलाड़ियों से डीएसपी व उच्च पदों पर नियुक्ति का अधिकार छीन लिया है। इसके चलते खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में रोष है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा को खेलों का हब बनाने और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए गए थे। पद पाओ नीति इसी मंशा से लागू की गई थी। साथ ही खिलाड़ियों को देश में पहली बार 5 करोड़ रुपये तक के नकद इनाम देने की शुरुआत भी उन्हीं की सरकार ने की थी। कांग्रेस सरकार ने गांव-गांव में खेल स्टेडियम बनाए। लेकिन मौजूदा सरकार उनका रखरखाव भी ढंग से नहीं कर पा रही है।

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों को निराश होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि भविष्य में फिर से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। तब हरियाणा में फिर से पुरानी खेल नीति को लागू किया जाएगा और देश व प्रदेश का नाम रोशन करने वाले हर खिलाड़ी को उचित सम्मान, ईनाम और पद से नवाजा जाएगा।

Previous post

नगरपरिषद का नामकरण ‘पटौदी मण्डी’ करने की बजाए ‘पटौदी – जाटौली मण्डी’ किया जाए : सुनीता वर्मा

Next post

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गांव ढंडेरी पहुंच शहीद निशांत मलिक को दी श्रद्धांजलि

You May Have Missed