बंधु नगर में महामाई शीतला माता महोत्सव में देर रात्रि पहुंच महामाई के समक्ष नतमस्तक हुए गृह मंत्री अनिल विज
कार्यक्रम का आयोजन करने वाली साऊथ इंडियन युवा संगठन बंधु नगर को पांच लाख रुपए देने की घोषणा की

अम्बाला, 14 अगस्त – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘बंधु नगर वासियों पर देवी मां की आपार कृपा हैं और हर वर्ष वह पूरे धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुरूप महामाई शीतला माता महोत्सव का आयोजन करते हैं। श्री विज ने कहा कि ‘मैं तो आपका पड़ोसी हूं, मैं समझता हूं की मैं आपके सबसे नजदीक हूं’।

गृह मंत्री अनिल विज बीती देर रात अम्बाला छावनी के बंधु नगर में साऊथ इंडियन युवा संगठन बंधु नगर की ओर से आयोजित महामाई शीतला माता महोत्सव में बतौर मुख्यअतिथि श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। मंत्री विज ने कहा कि बंधु नगर में युवाओं ने समाज सेवी कार्यों के लिए संस्था बनाई है और संस्था को भविष्य में रजिस्टर्ड करवाने पर उन्हें पांच लाख रुपए उनके कोष से प्रदान किए जाएंगे ताकि वह अपने सामाजिक कार्यक्रम को आयोजित कर सकें।

उन्होंने कहा कि बंधु नगर में विकास के कार्य लगातार भाजपा नेता ललता प्रसाद और विपिन खन्ना की देखरेख में चलते रहते हैं। मंत्री विज ने कहा कि भाजपा पार्टी के जो भी कार्यक्रम होते हैं उनमें भी बंधु नगर के निवासी संख्या में शामिल होते हैं जोकि हर्ष की बात है। इससे पहले कार्यक्रम स्थल बंधु नगर में गृह मंत्री अनिल विज के पहुंचने पर क्षेत्रवासियों ने उनका जोरदार एवं फूलों की बरखा एवं ‘अनिल विज जिंदाबाद’ के नारे लगाकर जोरदार स्वागत किया। अवसर पर भाजपा नेता ललता प्रसाद, विपिन खन्ना, युवा संगठन के अध्यक्ष मारी मुथू, उपप्रधान बाल किशन, कोषाध्यक्ष अजय एवं विजय कुमार, पुजारी कमल मुदरई एवं अन्य मौजूद रहे।

त्वचा में सीखें डालकर शहरभर में गाड़ियां खींचना अद्भुत :  विज

गृह मंत्री अनिल विज ने सभी को शीतला माता महोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि हर वर्ष यहां पर कार्यक्रम का आयोजन पूरे धार्मिक रीति-रिवाजों के साथ किया जाता है और शहरभर में यात्रा निकाली जाती है। उन्होंने कहा कि वह आज तक समझ नहीं पाए कि महोत्सव के दौरान कैसे श्रद्धालु अपनी त्वचा में सीखें डालकर गाड़ियों को खींचते हैं, निश्चित तौर पर आप लोगों पर देवी मां की आपार कृपा है और बिना प्रभु की कृपा के ऐसे कार्यक्रम नहीं किए जा सकते। आप शहर में यात्रा निकालते हुए हर बाजार में जाते हो और सारा शहर आपके कार्यक्रम को देखता है।

मोहड़ा धाम में गृह मंत्री विज ने फहराया 51 फुट ऊंचा तिरंगा, हर घर तिरंगा कार्यक्रम देने के लिए पीएम नरेंद्र को मंच से ‘सैल्यूट’ किया

गृह मंत्री अनिल विज ने मोहड़ा में श्री कृष्णा किरपा गोशाला आश्रम (मोहड़ा धाम) में कार्यक्रम के दौरान 51 तिरंगा फहराया। कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष को देशभक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इसको अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का और हर घर तिरंगा फहराने का उन्होंने आह्वान किया है। प्ररेणादायक मुहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आरंभ की और आज हर जगह तिरंगा लहराता हुआ नजर आ रहा है। समूचा देश राष्ट्रभक्ति के रंग में सराबोर हो गया है।

उन्होंने कहा कि दूर की सोच रखने वाले हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने राष्ट्रभक्ति की भावना सभी में जगाने के लिए अभियान आरंभ किया है और सभी इस मुहिम को कामयाब बनाए। वह देश को राष्ट्रभक्ति का यह कार्यक्रम देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘सैल्यूट’ करते हैं। श्री विज ने कहा कि राष्ट्र प्रेम की भावना जिस देश में कम हो जाती है वहां अलगाव वाद बढ़ जाता है और जहां देश प्रेम की भावना जहां आपार होती है वहां गलत कार्य करने की कोई जुरत नहीं कर सकता। अगर, देश भक्ति की भावना से प्रेरित होकर जनता, अधिकारी व नेता कार्य करेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब हम जापान और अमेरिका से भी आगे निकल जाएंगे। कार्यक्रम के अंत में गृह मंत्री अनिल विज ने सभी के साथ राष्ट्रगान भी गाया। इस अवसर पर मोहड़ा धाम से विकास दास महाराज, भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय पराशर, किरणपाल चौहान, शुभम विज  सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!