बिहार के सीएम नीतिश कुमार पर गृह मंत्री ने कसा तंज कहा : ‘अभी तो नई-नई दोस्ती हुई है, देखते हैं कितने दिन चलती है’

अम्बाला, 13 अगस्त। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि लोगों की शिकायतों का निपटारा करने के लिए हमने प्रदेशभर में सिस्टम बना दिया है। यदि निश्चित समय पर अधिकारी कार्रवाई नहीं करते तो उनपर हम कार्रवाई करते हैं।

श्री विज शनिवार को अम्बाला छावनी में जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब हमनें सिस्टम बना दिया है कि यदि निश्चित दिनों में एसएचओ कार्यवाही नहीं करता तो शिकायत डीएसपी के पास चली जाएगी और यदि डीएसपी भी कार्रवाई नहीं करता तो एसपी के पास शिकायत चली जाएगी। इसी तरह कई चरण है और मेरे चंडीगढ़ आफिस में इसका मॉनिटरिंग सिस्टम लगाया है, जिसको वह स्वयं देखते हैं। जहां पर भी शिकायतें बकाया है वहां पर हम स्पष्टीकरण भी मांगते हैं। जो अधिकारी समय पर इंसाफ नहीं देते हैं, उनपर हम कार्रवाई करते हैं।

महंगाई नीचे आ रही है, कोरोना की वजह से पूरे विश्व में दिक्कत आई

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए विपक्ष पर निशाना लगाया और कहा कि महंगाई नीचे आ रही है और कोरोना के कारण पूरे विश्व में दिक्कत आई थी, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बेहतर तरीके से संभाला है। उन्होंने कहा विपक्ष बेवजह इसे मुद्दा बना रहा है।

बिहार के सीएम पर कसा गृह मंत्री विज ने तंज

बिहार के सीएम नीतिश द्वारा भाजपा का साथ छोड़कर लालू के साथ हाथ मिलाते हुए सरकार बनाने पर विज ने फिर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में अभी तो नई-नई दोस्ती हुई है, एक दूसरे को भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि हम तुम्हारे साथ है। उन्होंने कहा कि देखते हैं कितने दिन कौन किसके साथ चलेगा। वहीं, तीसरे फ्रंट के तौर पर नीतिश कुमार को पीएम उम्मीदवार के तौर पर जनता के बीच लाए जाने पर अनिल विज ने कहा कि देश की जनता इस बात को समझ चुकी है कि इस देश का कल्याण केवल भाजपा कर सकती है। विज ने कहा कि नरेंद्र मोदी को पूरे विश्वास में सबसे ज्यादा पॉपर्लर नेता खिताब मिल चुका है और नरेंद्र मोदी हर हिंदुस्तानी के दिल में हैं।

कुछ ताकतें देश को तोड़ना चाहती हैं, हर घर लहरा रहा तिरंगा

महबूबा मुफ्ती द्वारा कश्मीर का तिरंगा फहराए जाने जाने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज के अलावा कोई अन्य ध्वज फहराया नहीं जा सकता। कुछ ताकतें है जो देश को तोड़ना चाहती है। उन ताकतों को जवाब देने के लिए ही देशभक्त नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान चलाया है। जम्मू-कश्मीर में भी जाकर देखों घर घर तिरंगा फहराया जा रहा है।

वहीं, इनेलो  विधायक अभय सिंह चौटाला के बयान पर प्रक्रिया देते हुए गृह मंत्री विज बोले की अभय चौटाला 90 के विधानसभा में अकेले विधायक है और वह बाकी के बारे में न बोले। मंत्री विज ने कहा कि वह कुछ भी बोले, जनता ने उन्हें कॉर्नर कर दिया है। वह कॉर्नर किया गया व्यक्ति कुछ भी न बोले ऐसा नहीं हो सकता। गौरतलब है कि गत दिनों ने अभय चौटाला ने पंचायती चुनाव को लेकर बयान दिया था कि हार के डर से कोई पार्टी अपने चुनाव निशान पर चुनाव नहीं लड़ना चाहती।

error: Content is protected !!