पङोस के गाँव के अनुज गंगवार के साथ शादी की थी
मृतका के भाई का आरोप बहन की गला घोंट की हत्या
कम रुपए कमाने पर आपस में कहासुनी-झगङा होता था

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
दो दिन पहले 9 अगस्त को पुलिस चौकी बुढेङा, थाना राजेन्द्रा पार्क में सरकारी हस्पताल, गुरुग्राम से गाँव चन्दू की महिला द्वारा फांसी लगा लेने के कारण मौत होने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई। प्राप्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया व मृतका युवती के परिजनों को सूचित किया गया तथा मृतिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी, गुरुग्राम भिजवाया गया।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि इसके अगले दिन 10. अगस्त को मोर्चरी गुरुग्राम में मृतका के परिजन आए तथा मृतका के भाई ने एक लिखित शिकायत दी कि बीती एक मई .2022 को उसकी छोटी बहन बिना बताए पङोस के गाँव के लङ़के अनुज गंगवार के साथ चली गई थी तथा दोनों ने शादी कर ली थी। इसकी बहन अनुज गंगवार के साथ गाँव चन्दु गुरुग्राम में रह रही थी। इसको सूचना मिली की इसकी बहन ने फांसी लगा ली है तो इसने अपने तौर पर देखभाल करने उपरान्त ज्ञात हुआ कि इसकी बहन की हत्या उसके पति अनुज गंगवार ने गला घोंटकर की है। इस सम्बन्ध में धारा 302 भा.द.स. के तहत थाना राजेद्रा पार्क, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

इस मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस चौकी बुढेङा की पुलिस टीम के द्वारा मृतका के ’पति आरोपी अनुज गंगवार’ को बुधवार को इस मामले  में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसकी व इसकी पत्नी की कम रुपए कमाने को लेकर आपस में कहासुनी होने पर आपस में झगङा रहता था। जिसके चलने इसने अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी की थी। जिसके कारण उसने खुद को फांसी लगा ली। आरोपी को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।