स्थापना दिवस के अवसर पर जन औषधि केंद्र का उद्घाटन

अग्रोहा, 7 अगस्त । मनमोहन शर्मा

मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में कॉलेज के संस्थापक सदस्य पूर्व मंत्री स्वर्गीय ओम प्रकाश जिंदल की जन्म जयंती व कॉलेज स्थापना दिवस को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। 

 कार्यक्रम का शुभारंभ स्वर्गीय ओम प्रकाश जिंदल की स्मृति में ओपी जिंदल सभागार में यज्ञ द्वारा किया गया। विभिन्न वेद मंत्र उच्चारण के बीच “सर्वे भवंतु सुखिनः, सर्वे संतु निरामया” की कामना की गई व पुण्य आत्मा ओमप्रकाश जिंदल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके पश्चात महाविद्यालय कैंपस में रोगियों के लिए प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया गया व मरीजों में फल व प्रसाद का वितरण किया गया। महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज के द्वारा हर वर्ष की भांति ब्लड डोनेशन कैंप का भी आयोजन किया गया। इस रक्त दान शिविर में बड़ी संख्या में कॉलेज परिवार के सदस्यों व मरीजों के परिजनों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। 

महाविद्यालय के सीईओ एवं एडवाइजर जनरल एयर मार्शल डॉ राकेश कुमार रान्याल ने स्वर्गीय ओम प्रकाश जिंदल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बाउजी एक दूरदृष्टा, उद्योगपति व आदर्श राजनीतिज्ञ थे। अग्रोहा में एक बड़े स्तर के व विश्व स्तरीय मेडिकल संस्थान की स्थापना का उनका निर्णय इस क्षेत्र के लिए संजीवनी की भांति है जिसकी वजह से वे आज भी लोगों के दिलों में जीवंत हैं। उनका सम्पूर्ण जीवन आने वाली पीढ़ियों के लिए एक प्रेरणा की तरह है जिससे सीख कर हर व्यक्ति समाज सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण पेश कर सकता है।

वहीं महाविद्यालय की निदेशक डॉ अलका छाबड़ा ने कहा कि आज कॉलेज स्थापना के अवसर पर प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ कर कॉलेज प्रशासन ने जेनेरिक दवाओं की उपलब्धता से मरीजों के लिए उसके उपयोग को सुनिश्चित किया है और इससे क्षेत्र के मरीजों को बहुत फायदा मिलने वाला है। आज इन दो बड़े अवसरों पर रक्तदान शिविर का आयोजन हर वर्ष की भांति किया जा रहा है और महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज का ब्लड बैंक जरूरतमंदों के लिए हमेशा तत्पर रहता है।

महाविद्यालय के प्रशासनिक निदेशक डॉ आशुतोष शर्मा ने बाबू जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा की स्वर्गीय जिंदल जी ने इस क्षेत्र को प्रदेश में जो मुकाम देने के लिए इस अग्रोहा मेडिकल कॉलेज की स्थापना की थी आज वह सफल होता प्रतीत हो रहा है और यह पूरा क्षेत्र बाबूजी के इन प्रयासों के लिए सदैव उनका ऋणी रहेगा आज महाविद्यालय के स्थापना दिवस के अवसर पर एवं उनकी जयंती के अवसर पर हम उन्हें नमन करते हैं।

इस दौरान प्रशासनिक निदेशक डॉ आशुतोष शर्मा, एमएस डॉ राजीव चौहान, डीएम डॉ शमशेर मलिक, डॉ ऋचा, डॉ सोनिया शर्मा, डॉ करणदीप, डॉ राजेंद्र, दिनेश वत्स, दिव्यम चांदना, अमित मित्तल, रोशन लाल अत्री आदि मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!