-कमलेश भारतीय

वरिष्ठ नेता प्रो सम्पत सिंह ने अपने कार्यकर्त्ताओं की मौजूदगी में घोषणा की कि कल दोपहर बारह बजे वे चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रतिपक्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लेंगे । उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल की प्रशंसा करते कहा कि जब भी उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र की मांगें बताईं , उन्होंने तुरंत पूरी कीं । हर कार्यकर्त्ता की भी सुनवाई होती थी । इसी प्रकार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान से भी पुराना परिचय है । यह बहुत अच्छी टीम मिली है कांग्रेस को । प्रो सम्पत सिंह ने बताया कि इससे पहले वे कांग्रेस के नेता के सी वेणुगोपाल से भी दिल्ली में मिले और उन्होंने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस में आपको पूरा मान-सम्मान मिलेगा और आपके अनुभव का हम उपयोग करेंगे । टिकट वितरण भी मेरिट के आधार पर किया जायेगा । पहले भी सरकार बनते बनते रह गयी । इस बार कोई गलती नहीं की जायेगी ।

प्रो सम्पत सिंह ने कहा कि इसके बावजूद मुझे आपका सहयोग जरूरी था , इसलिए मैंने आप सब कार्यकर्त्ताओं की बैठक बुलाई । क्या आपकी सहमति है कि मैं कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर लूं ? जब सबने सहमति दी तब प्रो सम्पत सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की ।

प्रो सम्पत सिंह ने कहा कि वे पिछले 45 साल से राजनीति में हैं और सुखद व दुखद हर तरह के अनुभव मिले । इसके बावजूद आप कार्यकर्त्ता सदैव मेरे साथ खड़े रहे । उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में हर वर्ग परेशान है । देश व प्रदेश के हालात बहुत खराब हो चुके हैं । सबसे ज्यादा किसान परेशान हैं और हरक्र इनकी ओर से उदासीन रवैया अपनाये हुए हैं । विधायक कांग्रेस का होते हुए भी भाजपा से मिला हुआ था । बेरोजगारी बढ़ रही है और पेपर लीक हो रहे हैं । पेपर बिक रहे हैं । घोटाले हो रहे हैं । किसान आंदोलन के बाद अब अग्निपथ योजना का जोरदार विरोध हो रहा है । सामाजिक ढांचा भी अस्त व्यस्त हो रहा है । ऐसे मेें कांग्रेस सही कदम उठा रही है और आंदोलन कर रहे है । कांग्रेस पार्टी जो आदेश देगी , हम मिलकर इसका स्थ देंगे ।
प्रो सम्पत सिंह से पूर्व इनके बेटे रोहित सम्पत , सतीश सहरावत , रणबीर सिंह बामल, सतबीर सिंह , कांता दहिया, अमर गुप्ता और भीमसेन आदि ने भी प्रो सम्पत सिह के कदम को सही ठहराते कांग्रेस ज्वाइन करने की सलाह दी ।पूर्व पार्षद उदयवीर मिंटू भी मौजूद रहे ।

error: Content is protected !!