यह घटना पटौदी क्षेत्र के नूरपुर गांव के पास बीती रात की
मध्य रात्रि बाइक पर आये दोनों दोस्त किसी बात पर हुई तकरार
मृतक की पहचान साहिल पुत्र वेद प्रकाश निवासी गांव नूरपुर
बिलासपुर थाना में मृतक के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज

फतह सिंह उजाला

पटौदी । बीती रात को दो दोस्त एक साथ मोटरसाइकिल पर आए, इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर तकरार हुई। तो दोस्त ने तेज धारदार हथियार से अपने दोस्त की छाती पर वार किए और मौके से फरार हो गया। यह घटना पटौदी-बिलासपुर के बीच गांव नूरपुर के पास की बताई गई है। घायल अवस्था में युवक को पटौदी के सरकारी अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया । मृतक की पहचान साहिल पुत्र वेद प्रकाश निवासी गांव नूरपुर के रूप में की गई है । इस संदर्भ में थाना बिलासपुर में मृतक के भाई सुरेंद्र पुत्र वेद प्रकाश निवासी गांव नूरपुर की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट और हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस के द्वारा जांच आरंभ कर दी गई है।

इस मामले में सूत्रों के मुताबिक दो दोस्त बीती मध्य रात को नूरपुर गांव के पास मुख्य सड़क मार्ग पर एक कबाड़ी की दुकान पर पहुंचे । कथित रूप से दोनों ने यहां पर शराब पी, इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों के बीच में कहासुनी हो गई और दोस्त ने कबाड़ी के वहां से कोई तेज धारदार हथियारनुमा चीज से दोस्त की छाती पर वार कर दिए । इसके बाद दोस्त मौके से फरार हो गया। जिस समय दोनों दोस्तों के बीच कहासुनी सहित तकरार बाजी हो रही थी, उस समय वहां मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा लहूलुहान युवक को पटौदी के नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई तथा डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में सुरेंद्र पुत्र वेद प्रकाश निवासी गांव नूरपुर के द्वारा बिलासपुर थाना पुलिस में शिकायत दी गई है कि वह स्वयं बिलासपुर फ्लिपकार्ट कंपनी में सफाई का कार्य करता है तथा तीन भाई और दो बहने हैं । उसका छोटा भाई साहिल 19 वर्ष मेहनत मजदूरी का काम करता था । उसके बारे में शनिवार सुबह 6 बजे रवि खन्ना पुत्र दुलीचंद निवासी वार्ड नंबर 3 रोहतक जो  नूरपुर मोड़ के सामने ही शेर पंजाबी ढाबा के पास मोटर मकैनिक का काम करता है, उसके द्वारा सूचना दी गई कि रात को करीब 2. 30 बजे साहिल और रविंदर पुत्र रामफल गांव नूरपुर मोटरसाइकिल पर सवार होकर उसके पास आए थे । यहां आने के कुछ देर  बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी और बहस हो गई । कहासुनी और बहस के बीच में ही रविंद्र ने वहां मौके से ही तेजधार हथियार उठाकर साहिल की छाती में वार कर दिए। इसके बाद साहिल मौके पर ही खून से लथपथ होकर गिर गया, साहिल को खून से लथपथ होकर गिरा देख उसका दोस्त रविंदर मौके से फरार हो गया।

इसके बाद साहिल को घायल अवस्था में ही पटौदी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसको मृत अवस्था में पाया गया । सुरेंद्र पुत्र वेद प्रकाश ने थाना बिलासपुर में दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि वह अनुसूचित जाति से संबंध रखता है तथा रविंदर उच्च जाति से संबंध रखता है । बीती मध्य रात्रि को गांव नूरपुर के पास हुई इस वारदात की जानकारी मिलने के उपरांत पटौदी एसीपी हरिंदर शर्मा भी घटनास्थल पर मौका मुआयना और जांच के लिए पहुंचे । थाना बिलासपुर में आरोपी रविंदर पुत्र रामफल निवासी गांव नूरपुर के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस के द्वारा अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी गई है।