खेलों की दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हरियाणा के खिलाड़ी
सुधीर, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, दीपक पुनिया ने जीता गोल्ड
बर्मिंघम इंग्लैंड में विभिन्न खेल स्टेेडियम में हरियाणा की ही गूंज

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
अपने खेल कौैशल और हरियाणा की खेल नीति ंके कारण ही बर्मिंघम इंग्लैंड में कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल लिस्ट में भारत पांचवे स्थान पर पहुंचा है। एक ही दिन में हरियाणा के खिलाड़ियों ने चार मेडल भारत के लिए जीत कर साबित किया, हरियाणा की मिट्टी में खेलते हुए खिलाड़ी  अब इंटर नेशनल लेवल की प्रतियोंगिता में अपना लोहा मनवा रहे हैं। हरियाणा सरकार की खेल पॉलिसी ही ऐेसी है कि विभिन्न स्पर्धा-ईवेंट में यहां के खिलाड़ी मेडल के बाद मेडल अपने और हरियाणा सहित देश के लिए जीतते आ रहे हैं। यह बात बर्मिंघम इंग्लैंड गए खेेल प्रतिनिधिमंडल के सदस्य पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कही है।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने सुधीर, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, दीपक पुनिया के द्वारा कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक और अंशु मलिक के सिल्वर, मोहित ग्रेवाल केे ब्रांज मेडल जीतने  पर बधाई देते हुए कही । उन्होंने  कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों के अभी तक प्रदर्शन सहित मेडल जीतने की तारीफ करते कहा कि अभी और भी मेडल हरियाणा के छोरे-छोरियां जीतने की लाईन में है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की तारीफ करते हुए बर्मिंघम इंग्लैंड में संदीप सिंह हरियाणा के खेल मंत्री के नेतृत्व में हरियाणा खेल विभाग के प्रतिनिधिमंडल में गए एमएलए सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि देश के दूसरे राज्यों के खिलाड़ी भी हमें मिले , जिन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीतियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हम अपने राज्य में भी हरियाणा जैसी खेल नीतियां लाने की अनुशंसा अपनी सरकार से करेंगे। क्योंकि हरियाणा की खेल नीतियां खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन व उनके जोश को दोगुना कर रही है ।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की खेल नीतियां हरियाणा के खेल के जोश को दुगना कर रही है। इसका परिणाम यह है कि हरियाणा के खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम में देश का झंडा बुलंद कर रहे हैं और देश के साथ-साथ हरियाणा का नाम भी रोशन कर रहे हैं । खेल स्टेडियम में चारों तरफ भारत ही भारत और हरियाणा हरियाणा के नारे लग रहे हैै। जिसे देखो वही हरियाणा के खिलाड़ियों व हरियाणा सरकार की तारीफ कर रहा है। महिला हॉकी टीम के साथ आस्ट्रेलिया हॉकी टीम की भिड़त में भी महिला खिलाड़ियों ने जमकर खेला और आस्ट्रेलिया के साथ मुकाबला बराबरी का रहा, परंतु रेफरी के गलत निर्णय के कारण देश की महिला खिलाड़ियों के साथ अन्याय हुआ, उन्हें गलत तरीके से हराया गया।

एमएलए  एडवोकेट जरावता ने कहा कि रेफरी के निर्णय को चौलेंज करना चाहिए। क्योंकि महिला हॉकी खिलाड़ियों के साथ अन्याय हुआ है। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार की तरफ से खेल विभाग का प्रतिनिधिमंडल खेल मंत्री  संदीप सिंह के नेतृत्व में बर्मिंघम इंग्लैंड गया हुआ है, जिसमें पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता, डॉ महावीर सिंह अतिरिक्त मुख्य सचिव खेल विभाग हरियाणा एवं पंकज नैन निदेशक खेल विभाग हरियाणा प्रतिनिधि के रुप में शामिल हैं। एमएलए  जरावता ने अमित पंघाल, नीतू घंघास, विनेश फोगाट, रवि दहिया और नवीन को फाइनल में पहुंचने पर बधाई व शुभकामनाएं दी है।

error: Content is protected !!