पटौदी शहर में निकाली गई हर घर तिरंगा जागरूकता रैली
चेयरमैन चंद्रभान सहगल ने पालिका कार्यालय से किया रवाना
पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में 6000 तिरंगा फहराने का लक्ष्य

फतह सिंह उजाला

पटौदी । आजादी का अमृत महोत्सव और आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान के तहत बुधवार को पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में भी हर घर तिरंगा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया । इससे पहले पटौदी नगरपालिका कार्यालय में पटौदी पालिका चेयरमैन चंद्रभान सहगल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पार्षदों का आह्वान किया गया कि सभी पार्षद अपने अपने वार्ड में 13 से 15 अगस्त के दौरान प्रत्येक मकान पर तिरंगा झंडा फहराना सुनिश्चित करें ।

तिरंगा झंडा फहराते समय इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए कि  तिरंगा झंडा गरिमा पूर्ण तरीके से लहराता रहे। तिरंगा झंडा वास्तव में प्रत्येक भारतीय के लिए आन बान शान और गर्व का प्रतीक है । इस मौके पर पटौदी नगरपालिका सचिव राजेश मेहता, पटौदी पालिका वाइस चेयरमैन जर्मन सैनी, राधेश्याम मक्कड़, अनिल यादव , महेंद्र दोचानिया, योगेंद्र यादव, मनोज कुमार  दोेचानिया , हरभगवान खुराना , मूंनफेदअली , अशोक शर्मा, जाहिद कुरैशी , कैलाशचंद,  रामचंद्र भारद्वाज , सुरेंद्र धवन , नरेश पांचाल सहित और भी गणमान्य व्यक्ति एवं पालिका कर्मचारी मौजूद रहे। इस मौके पर बताया गया कि पटौदी नगरपालिका के विभिन्न 15 वार्डों में लगभग 5600 मकान आवास इत्यादि पर 13 से 15 अगस्त के दौरान तिरंगा झंडा फहराया जाएगा । पालिका क्षेत्र में मकान आवास के अलावा विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठान प्राइवेट भवन अस्पताल शहीद स्मारक सरकारी भवन इत्यादि पर तिरंगा झंडा फहराया जाना सुनिश्चित किया जाएगा । 13 से 15 अगस्त के बीच पूरा पटौदी शहर तिरंगा झंडा में रंगा हुआ ही नजर आएगा ।

इसी मौके पर पटौदी पालिका कार्यालय परिसर से पटौदी पालिका चेयरमैन चंद्रभान सहगल के द्वारा हर घर तिरंगा जागरूकता रैली को रवाना किया गया । इस जागरूकता रैली में शामिल सभी पार्षदों और पालिका कर्मचारियों के हाथों में तिरंगा झंडा मौजूद रहे , इसके साथ ही तिरंगा झंडा फहराते हुए मेरा भारत महान, भारत माता की जय, तिरंगा देश की आन बान शान सहित अन्य प्रकार के देशभक्ति के नारे सहित जयकारे लगाते हुए माहौल को पूरी तरह से देश भक्ति में बना दिया गया।

पटौदी पालिका सचिव राजेश मेहता इस मौके पर कहा कि सभी पार्षद गण इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि 13 से 15 अगस्त के दौरान तिरंगा झंडा फहराया जाते समय किसी भी प्रकार से तिरंगा झंडा फहराने के जो नियम और नॉर्म्स हैं , उनकी अनदेखी नहीं होने पाए। तिरंगा झंडा का मान सम्मान करना और रखना प्रत्येक नागरिक का राष्ट्रीय कर्तव्य भी बनता है। उन्होंने कहा कि अपने अपने परिवार के बच्चों को भी तिरंगा झंडा का इतिहास सहित इसके महत्व के विषय में अवगत कराते हुए इस बात के लिए प्रेरित किया जाए कि 13  से 15 अगस्त के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा का ध्यान रखते हुए तिरंगा झंडा का अनादर ना हो सके । मौके पर मौजूद सभी पालिका पार्षदों सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा आश्वासन दिलाया गया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत गरिमा पूर्ण तरीके से गौरव के साथ तिरंगा झंडा फहरा कर पटौदी शहर को भी राष्ट्रीय अभियान का भागीदार बनाया जाएगा। 

error: Content is protected !!