अधिकारी जब्त करें भारी वाहनों को

चरखी दादरी जयवीर फौगाट

02 अगस्त – वाहनों में ओवरलोड की समस्या को खत्म करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर एक प्रभावी आप्रेशन चलाए जाने की आवश्यकता है। इसके लिए अधिकारी रणनीति तैयार करें।

ओवरलोडिंग को समाप्त करने के लिए बुलाई गई बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने ये शब्द कहे। उन्होंने कहा कि दादरी जिला में वाहनों की ओवरलोडिंग बढ़ती जा रही है। ई-रवाना बिलों में भारी अनियमितता पाई जा रही है। चालकों ने प्रशासन को धोखा देने के लिए अपने डंपरों की नंबर प्लेट को छुपाना या गलत नंबर लिखना शुरू कर दिया है। गाड़ी को रूट से निकालने के लिए दबंग किस्म के लोग गाडिय़ों में घूमते हैं। क्रशर संचालक ओवरलोडिंग को बंद करने की बजाय इसे और बढ़ावा दे रहे हैं। आरटीए सचिव व अधिकारियों के वाहनों पर निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि स्थिति की गंभीरता को आसानी से समझा जा सकता है। इस समस्या का निदान करने के लिए व्यापक कारगर योजना बनाए जाने की आवश्यकता है।

पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने कहा कि डंपर चालकों और मालिकों ने व्हाट्सअप ग्रुप बना रखे हैं, जिन पर सारा दिन अधिकारियों की लोकशन चलती रहती हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए कड़ी कानूनी कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आरटीए विभाग को जितनी पुलिस फोर्स चाहिए, उतनी हर समय उपलब्ध रहेगी। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की सचिव दर्शना भारद्वाज ने बताया कि इस साल में अभी तक 6 करोड़ की राशि के चालान काटे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य सडक़ों पर नाके लगाकर ओवरलोड वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

इस बैठक में एसडीएम अनिल यादव, नगराधीश नरेंद्र कुमार, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी आरके भोंसले, कार्यकारी अभियंता कृष्ण कुमार उपस्थित रहे।