हिसार, 01 अगस्त। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने शहर के नागरिकों को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

वे सोमवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जलभराव के स्थायी समाधान को लेकर नगर निगम, शहरी विकास प्राधिकरण, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। बारिश के कारण शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हुए जलभराव से नागरिकों को हो रही परेशानी से अधिकारियों को अवगत करवाते हुए उन्होंने पानी की निकासी शीघ्र करवाने के निर्देश दिए। बारिश के कारण शहर के जिन क्षेत्रों में जलभराव होता है, पानी की निकासी 3 से 4 घंटे में हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी आपसी तालमेल स्थापित करके पानी की निकासी को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए कारगर कदम उठाएं। जलभराव की निकासी के कार्य को गंभीरता से न लेने वाले अधिकारियों के विरूद्घ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बैठक मेें अधिकारियों के साथ साफ सिटी-सेफ सिटी, पार्किंग की मार्किंग सहित विभिन्न विषयों के बारे में विस्तार से बातचीत करते हुए अधिकारियों को सभी कार्य तत्परता के साथ पूरे करने की हिदायत दी।

इस अवसर पर नगर निगम के एसई आनंद स्वरूप, कार्यकारी अभियंता संदीप सिहाग, शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता भूपेंद्र सिंह व पवन कुमार, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसई टीआर पंवार, संजीव त्यागी, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!