गोल्ड मेडलिस्ट सूरज शर्मा को नवीन जयहिन्द ने 15 किलो देशी घी देकर किया सम्मानित

बंटी शर्मा

रोहतक 30 जुलाई – इटली में हुई अंडर-17 विश्व कैडेट चैंपियनशिप में देश के लिए 32 साल बाद गोल्ड मैडल जीत कर इतिहास रचने वाले हरियाणा के रोहतक जिला के गांव रिठाल निवासी पहलवान सूरज शर्मा को नवीन जयहिन्द ने 15 किलो देसी घी देकर सम्मानित किया व सभी विजेताओं को बधाई दी। साथ ही जयहिन्द ने सूरज के घर वालो, सूरज को ट्रेनिंग देने वाले कोच का भी धन्यवाद किया।

जयहिन्द ने कहा कि सूरज की जीत की खुशी में 31 जुलाई को रोहतक के सेक्टर-2 स्थित परशुराम आश्रम में एक कार्यक्रम रखा गया है जिसमे सभी समाज के लोगो द्वारा सूरज का सम्मान किया जाएगा।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से अपील करते हुए कहा कि सूरज को सरकार व मुख्यमंत्री द्वारा गोद ले लिया जाना चाहिए। अगर सरकार व मुख्यमंत्री जी ऐसा नही करते है तो हम 37 बिरादरी के लोग मिलकर सूरज को गोद ले लेंगे।

जयहिन्द ने बताया कि यह हम सबके लिए बहुत खुशी का पल है जिस तरह से 16 साल की उम्र में सूरज शर्मा देश के लिए 32 साल बाद गोल्ड मैडल जीत कर लाए है यह हमारे लिए गर्व की बात है। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि सूरज एक सामान्य परिवार से सम्बंध रखता है, सूरज के पिता एक किसान है जिनके हिस्से में एक एकड़ जमीन आती है।

इससे पहले भी सूरज खेलो इंडिया व सब जूनियर जैसी खेल प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीत चुका है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि जो भी गरीब घर के बच्चे है और उनमें इस तरह की प्रतिभा है कि वे देश व प्रदेश के लिए मेडल जीत कर ला सकते है उनके लिए हर समाज का फर्ज बनता है कि तन-मन-धन से खिलाड़ियों का साथ दें। ताकि ये खिलाड़ी आगे आने वाले समय मे हमारे देश व प्रदेश का पूरी दुनिया मे डंका बजा सके।

सरकार गोल्ड मेडलिस्ट सूरज शर्मा को गोद ले वरना समाज सूरज को गोद लेगा – नवीन जयहिन्द

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व प्रदेश के खेलमंत्री से अपील करते हुए कहा कि खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचानते हुए यह सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि सभी जूनियर खिलाड़ि व अन्य खिलाड़ियों के लालन-पालन, खाने-पीने व जरूरत की सभी सुविधाओं का ध्यान रखे। ताकि आगे चलकर यही जूनियर खिलाड़ी देश का नाम रोशन करें व देश और प्रदेश के लिए मेडल लेकर आएं। ओर साथ ही खिलाड़ियों के जीत का मेडल खिलाड़ियों को महीनों की जगह दस दिनों के अंदर दें ताकि उनका खेल के प्रति उत्साह कम न हो। साथ ही जयहिन्द ने सरकार से गोल्ड मेडलिस्ट विजेताओं को 10 लाख रुपए ईनाम राशि देने की अपील की।

इस मौके पर सूबेदार मुनिपाल अत्री, बिजेंद्र अत्री, कैप्टन जोगिन्दर फौगाट, मुकेश राणा, मोहित ओहल्याण, आशीष भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!