पटौदी के कम्युनिटी सेंटर में कॉलेज का विधिवत हुआ शुभारंभ.
कॉलेज के नए प्रिंसिपल डॉ रमेश कुमार गर्ग ने संभाला कार्यभार.
पटौदी के नए कॉलेज में छात्रों के लिए 240 सीटें होंगी उपलब्ध.
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बीते वर्ष 13 नवंबर को की थी घोषणा

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी क्षेत्र के युवा वर्ग के लिए 29 जुलाई शुक्रवार का दिन यादगार दिन रहा है । शुक्रवार को पटौदी के नए कॉलेज का विधिवत रूप से आरंभ करते हुए पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता की मौजूदगी में प्रिंसिपल डॉ रमेश कुमार गर्ग ने कार्यभार संभाला । इस मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि पटौदी के इस नए कॉलेज में पटौदी इलाके के छात्र-छात्राएं 1 से 8 अगस्त तक ऑनलाइन एडमिशन ले सकेंगे । इसके उपरांत एडमिशन की शर्तें पूरी करने की प्रक्रिया के बाद छात्र-छात्राओं को पटौदी के नए कॉलेज में पढ़ाई आरंभ करने का अवसर प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि बीते वर्ष 13 नवंबर को आश्रम हरि मंदिर संस्कृत महाविद्यालय के संचालक महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के जन्मोत्सव के मौके पर सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा पटौदी में नया कॉलेज आरंभ करने की घोषणा की गई थी । पटौदी का नया कॉलेज रिकार्ड समय ने मंजूर होने के साथ की यहां पर अब छात्र-छात्राएं एडमिशन भी ले सकेंगे । पटौदी के नए कॉलेज में कुल 240 सीटें छात्रों के लिए उपलब्ध रहेंगी। 160 सीट आर्ट्स तथा 80 सीटें कॉमर्स के लिए रहेंगी । पटौदी का यह नया कॉलेज पटौदी शहर में ही नए बनाए गए सामुदायिक भवन केंद्र में आरंभ किया गया है । इसमें कॉलेज में 22 अगस्त से एडमिशन प्रक्रिया पूरी होने के उपरांत विधिवत रूप से पढ़ाई आरंभ करवा दी जाएगी । इस मौके पर पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन चंद्रभान सहगल ने नए कॉलेज का आरंभ होने तथा प्रिंसिपल डॉ रमेश गर्ग के कार्यभार संभालने के उपलक्ष पर एमएलए सत्यप्रकाश जरावता सहित नए प्रिंसिपल डॉ रमेश कुमार गर्ग का मुंह मीठा करवा कर शुभकामनाएं दी ।

पटौदी के नए कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ रमेश कुमार गर्ग ने इस मौके पर कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि पटौदी के नए कॉलेज का कार्यभार उनको सौंपा गया है । उन्होंने भरोसा दिलाया कि यहां एडमिशन लेने के दौरान छात्र छात्राओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इसके साथ ही एडमिशन लेने के उपरांत यहां छात्रों को योग्य और अनुभवी प्रोफेसर प्राध्यापकों के द्वारा विभिन्न सब्जेक्ट की पढ़ाई करवाई जाएगी । पटोदी के नए कॉलेज के शुभारंभ को यादगार बनाने के लिए पटौदी के नए कॉलेज परिसर में ही एमएलए सत्यप्रकाश जरावता और प्रिंसिपल डॉ रमेश गर्ग सहित अन्य के द्वारा पौधारोपण किया गया । इस मौके पर पालिका पार्षदो सहित अंय गणमांय व्यक्ति भी मौजूद रहें।राष्ट्रमंडल खेलों में रहेगा हरियाणा का बोलबाला

पटौदी के नए कॉलेज का विधिवत रुप से शुभ आरंभ करने के उपरांत पत्रकारों से बात करते एमएलए सत्यप्रकाश जरावत ने कहा कि बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में एक बार फिर से हरियाणा के युवक और युवतियां खिलाड़ियों के द्वारा अपना श्रेष्ठतम प्रदर्शन करते हुए अधिक से अधिक मेडल प्राप्त किए जाएंगे । उन्होंने कहा देश के विभिन्न प्रांतों से खिलाड़ी बरनिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के लिए पहुंच रहे हैं । उन्होंने भरोसा जाहिर करते हुए कहा कि इस बार भी मेडल तालिका में हरियाणा का ही वर्चस्व बरकरार रहेगा । मौजूदा दौर में हरियाणा की खेल नीति पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ खेल नीति है और इसी खेल नीति का ही नतीजा है कि विभिन्न अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा के ही खिलाड़ी सबसे अधिक मॉडल जीतकर प्रदेश का नाम देश में रोशन करते आ रहे हैं । हरियाणा के खिलाड़ियों का प्रोत्साहन के लिए खेल मंत्री पूर्व ओलंपियन सरदार संदीप सिंह, एसीएस महावीर सिंह, आईपीएस पंकज नैन, हरिंदर कल्याण सहित एमएलए सत्यप्रकाश जरावता स्वयं प्रतिनिधि मंडल के तौर पर बर्मिंघम के लिए 31 जुलाई को रवाना होंगे ।कांग्रेस पार्टी जैसे माफी मांगे

इसी मौके पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के द्वारा की गई टिप्पणी पूरी तरह से अशोभनीय और महिला सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली है । उन्होंने कहा राष्ट्रपति पद संवैधानिक रूप से देश का सर्वाेच्च पद है और राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के विषय में जो भी टिप्पणी अधीर रंजन चौधरी के द्वारा की गई , उसके लिए कांग्रेस पार्टी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा । तिरंगा भारत की आन बान शान है । भारतीय जनता पार्टी और सीएम मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ के मार्गदर्शन में घर-घर तिरंगा झंडा फहराया जाएगा।  

error: Content is protected !!