स्कूल अपग्रेड होने पर युवाओं को मिल सकेगी उत्तम शिक्षा

गुरुग्राम। सोहना खंड के गांव दमदमा के ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से दिल्ली निवास पर मिलकर गांव का स्कूल अपग्रेड करने पर आभार व्यक्त किया है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव व आसपास के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए गांव से बाहर जाना पड़ता था अब गांव में ही स्कूल में उच्च शिक्षा यहां के छात्र – छात्राओं को मिल पाएगी। दमदमा गांव के सरपंच श्योराज ने कहा कि गांव के शहीद राज सिंह खटाना के नाम पर स्कूल पहले ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के प्रयासों से हो गया था और अब गांव का स्कूल अपग्रेड होकर सीनियर सेकेंडरी हो गया है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री के विशेष प्रयास करने पर ग्रामीणों ने उनका आभार व्यक्त किया है।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि गांव के युवाओं को अच्छी शिक्षा मिल सके इसके लिए वे लगातार प्रयासरत है और दमदमा गांव के शहीद राज सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने जब वे गांव पहुंचे थे तो ग्रामीणों ने यह मांग की थी। गांव के स्कूल का नाम शहीद राज सिंह के नाम पर पहले ही किया जा चुका है और अब प्रदेश सरकार की ओर से गांव के स्कूल को अपग्रेड कर दिया गया है । इसके बाद गांव व आसपास के छात्र- छात्राओं को उच्च व उत्तम शिक्षा गांव में ही मिल सकेगी। केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीणों के गांव में आने का न्योता स्वीकार करते हुए कहा कि वे जल्द ही उनके बीच आकर आस-पास के गांव की समस्याओं को सुनेंगे।

इस अवसर पर सतवीर पहलवान , पूर्व सरपंच विजय , ब्लॉक समिति सदस्य अजीत , मनोज सहजावास, गोपी सूबेदार, सुरेंद्र सूबेदार, जगमाल सूबेदार , गजराज लंबरदार , जोगिंदर खटाना , वीरेंद्र खटाना आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर सिरमथला गांव के ग्रामीणों ने भी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत से मुलाकात की और गांव के स्कूल के नवनिर्मित कमरों का शुभारंभ करने के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच धर्मवीर पूर्व सरपंच भुल्लन, सोहनलाल नंबरदार , रणवीर सिंह , हरज्ञान सिंह , दीनदयाल सिंह, रामकिशन , रणवीर सिंह आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!