गुरुग्राम। यहां ओल्ड दिल्ली रोड स्थित भगवती सदन में दिशा फाउंडेशन का स्थापना समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में आरएसएस हरियाणा प्रांत संघचालक पवन जिंदल, पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव,करणी सेना अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू, कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल, ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। दिशा फाउंडेशन की स्थापना भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वैशाली तोमर ने की है।

आरएसएस हरियाणा प्रांत संघचालक पवन जिंदल ने कहा कि समाजसेवा के लिए क्षेत्र बहुत विशाल है। हर कदम पर हम बिना कुछ खर्च किए भी समाजसेवा कर सकते हैं। बशर्ते हमारी भीतर ऐसी सोच और जज्बा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम ने कोविड के समय समाजसेवा के क्षेत्र में जो कार्य किए हैं, वे भी कभी भुलाए नहीं जा सकते। हमें ऐसे ही समर्पित समाजसेवियों की जरूरत है जो कि अपने से ज्यादा दूसरों को चिंता करे। पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने दिशा फाउंडेशन के गठन पर आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि समाज में बिना किसी स्वार्थ के हम दूसरों के लिए काम आएं, यही सच्ची समाजसेवा है।

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने कहा कि दिशा फाउंडेशन सदा समाजहित में ही काम करे, ऐसी वे उम्मीद करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वंचित वर्ग के उत्थान में संस्था को अहम जिम्मेदारी निभानी होगी।

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल ने कहा कि समाजसेवा को एक मिशन मानकर काम करना होता है। इस सेवा के लिए कोई छोर नहीं है। समर्पण भाव से समाजसेवा के क्षेत्र में काम करना चाहिए, ताकि लोगों को इसका लाभ भी मिले और हमारी संस्था को वे सदा याद रखें। उन्होंने उम्मीद जताई कि समाजसेवा की जिस सोच के साथ दिशा फाउंडेशन की स्थापना की गई है, वह सदा सही दिशा में काम करते हुए आगे बढ़ेगी।

दिशा फाउंडेशन की संस्थापक वैशाली तोमर ने कहा कि संस्था का उद्देश्य समाजसेवा ही है। इस क्षेत्र में हर उस वर्ग तक संस्था पहुंचेगी, जो उपेक्षित है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा के लिए गुरुग्राम क्षेत्र बहुत बड़ा है। यहां स्वयंसेवी संस्थाओं की जरूरत है। उद्घाटन समारोह के अवसर पर फ्री हेल्थ चेकअप कैंप भी लगाया गया, ताकि फाउंडेशन के स्थापना समारोह को यादगार बनाया जा सके।

इस समारोह में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, अर्जुन शर्मा, जितेंद्र, पूनम भटनागर, स्वाति राठौर, युवा जिला अध्यक्ष सर्वप्रिय त्यागी, महिला मोर्चा भाजपा हरियाणा से सुमन दहिया, एनजीओ प्रकोष्ठ भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पारस बक्शी, लीगल सैल भाजपा से पंकज दहिया, कमांडर उदयवीर यादव, योगेश शर्मा, मनीष उल्लास, पंकज, बेअंत राघव, जयपाल राघव व उनकी टीम, जितेंद्र चौहान मीडिया प्रभारी, निधि मल्होत्रा, विधू कालरा, कमलेश सैनी, कीर्ति हॉस्पिटल की ओनर स्वाति राठौर, जितेंद्र चौहान अर्जुन शर्मा, सुनील परमार समेत अनेक लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप, निशुल्क वैक्सीनेशन बूस्टर डोज व अन्य स्वास्थ्य संबंधी कैंप लगाया गय। लोगों को जागरूक भी किया गया। स्वास्थ्य को लेकर अनन्या और एचपी जैसी बीमारियों को लेकर भी बताया गया।

error: Content is protected !!