हिसार में काग्रेस नेताओं ने लगाया धरना  

हिसार, 22 जुलाई I मनमोहन शर्मा

कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में आज कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश में सरकार का नहीं, बल्कि अपराधियों का राज है। नूंह जिले के तावडू में खनन माफिया द्वारा डीएसपी सुरेंद्र सिंह के ऊपर डंपर चढ़ाकर हत्या कर दी गई, इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता है। आज प्रदेश के हालात बेहद ही भयावह हैं। प्रदेश में कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है। यह सरकार अब तक की सबसे कमजोर सरकार साबित हो रही है। यह बातें कुमारी सैलजा ने हरियाणा में चरमराई कानून व्यवस्था और कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति के तहत ईडी की कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा हिसार में आयोजित विरोध प्रदर्शन में कहीं।  इस दौरान हिसार कांग्रेस के प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश भी मौजूद रहे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि आज प्रदेश में प्रदेश में महाजंगलराज व्याप्त है। विधायकों को धमकी दी जा रही हैं। बीते कुछ दिनों में ही प्रदेश के आधा दर्जन विधायकों को जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। आज ना विधायक सुरक्षित हैं ना ही पुलिस, तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेगा। आज जनता की नजरों में यह सरकार विश्वास खो चुकी है। खनन माफिया अपना तांडव कर रहे हैं।  यह बेहद ही हैरत की बात है कि डीएसपी की दुखद हत्या के बाद भी प्रदेश में बड़े स्तर पर खनन माफिया सक्रिय हैं। इससे पता चलता है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर हो रहे खनन में सत्तारूढ़ नेताओं की संलिप्तता भी है। इसी कारण सरकार न तो अवैध खनन को स्वीकार करती है और न ही कोई कार्रवाई करती है। प्रदेश में दुष्कर्म, हत्या डकैती, फिरौती, अपहरण, लूट जैसे संगीन अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं। मगर सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई है। सरकार नाम की कोई भी चीज प्रदेश में नजर नहीं आ ही है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार की प्रतिशोध की राजनीति का लगातार पर्दाफाश हो रहा है। आसमान छूती महंगाई, बेरोजगारी जैसे अहम मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है। हमारी नेता कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के साथ पूरा देश एकजुट है। सरकार के इशारे पर ईडी यह काम कर रही है। यह लोकतंत्र का गला घोंटने के साथ-साथ विपक्ष का गला घोंटने की कोशिश है। सरकार की ऐसी हरकतों से कांग्रेस झुकने वाली नहीं है।

वहीं प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकश ने कहा कि भाजपा सरकार एंजेसियों को राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है। सरकार के खिलाफ उठने वाली विरोध की आवाजों को दबाने के लिए संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है। जनता से जुड़े मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस नेताओं को फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व जिला कन्वीनी बजरंग गर्ग ने कहा कि देश व प्रदेश में बहतासा महंगाई व बेरोजगारी है जिसके कारण हरियाणा में हर रोज हत्या लूटपाट फिरौती व चोरियांे की वारदतों हो रही है। इस राज में ना ही पुलिस अधिकारी ना ही जनप्रतिनिधि विधायक सुरक्षित है ऐसे में सरकार कैसे आम जनता की सुरक्षा करेगी। यह बहुत बड़ा चिंता का विषय है।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व काग्रंेस जिला प्रभारी जयप्रकाश, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व जिला कन्वीनी बजरंग गर्ग, हरियाणा लीगल सेल डिपार्टमेंट के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मवीर गोयत, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगरनाथ, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल व रामनिवास घोडेला, जिला परिषद पूर्व चेयरमैन डॉ राजेंद्र सूरा, रामनिवास राड़ा, भूपेंद्र गंगवा, अश्वनी शर्मा, किसान नेता  दिलबाग सिंह हुड्डा, ओमप्रकाश पंघाल, छत्रपाल सोनी, जय सिंह पाली, अनिल मान, तेलू राम जांगड़ा, रणदीप लोचक, सुमन शर्मा, डीएन सैनी, जस्सी पेटवाड, शैलेश वर्मा, दिलजीत पंघाल, संतोष जून, स्नेहलता, वजीर पुनिया, सतवीर पुनिया, वीरेंद्र पूनिया, अमर गुप्ता, जेपी ज्याणी, एडवोकेट किशोरी दहिया, सज्जन सिंह नरवाना, सुशील शर्मा, एडवोकेट श्वेता शर्मा, कुलवंत सैनी, जितेश भारद्वाज, वीरेंद्र सेलवाल, सुशील एमसी, केला पत्ती, कैलाश खेदड़, जोगेंद्र जोगी, गीता सिहाग, योगेश सिहाग आदि कांग्रेसी नेता भारी संख्या में मौजूद थे।

error: Content is protected !!