गिरती रैंकिंग पर स्थिति स्पष्ट करें मदवि वीसी : दीपक धनखड़
मदवि की गिरती रैंकिंग पर सीवाईएसएस का विरोध प्रदर्शन

रोहतक, 19 जुलाई – महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में मंगलवार को सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक धनखड़ के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया गया। मदवि कैंपस का बीजेपी सरकार द्वारा राजनीति के लिए प्रयोग करने और गिरती रैंकिंग के विरोध में सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों ने वीसी कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने बताया कि पिछले 1 साल में मदवि कैंपस में बीजेपी और आरएसएस से संबंधित 17 कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं। वही नेशनल इंस्टीट्यूशन फ्रेमवर्क रैंकिंग में भी महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय बाहर है। सभी छात्र एमडीयू यज्ञशाला से इकट्ठे होकर नारेबाजी करते हुए वीसी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि एमडीयू की दयनीय हालत को देखते हुए वीसी का पुतला फूंका जाएगा। इस पर रजिस्ट्रार गुलशन तनेजा व डीन एकेडमिक नवरत्न शर्मा उनसे बात करने पहुंचे। सीवाईएसएस प्रदेश अध्यक्ष दीपक धनखड़ ने कहा कि एमडीयू केंपस का राजनीति के लिए प्रयोग नहीं होने दिया जाएगा। इसके साथ एनआईआरएफ रैंकिंग में एमडीयू की गिरती रैंकिंग पर भी विश्वविद्यालय अपनी स्थिति स्पष्ट करें।

दीपक धनखड़ ने वीसी राजबीर लोहान को घेरते हुए कहा कि वीसी ने निजी हितों के लिए मदवि कैंपस को बीजेपी के नेताओं का गढ़ बना दिया है। यहां हर दूसरे दिन बीजेपी और आरएसएस से संबंधित कार्यक्रम आयोजित होते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों की फीस से प्राप्त होने वाली धनराशि का प्रयोग राजनीतिक आयोजनों के लिए कर रहे हैं, यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर भविष्य में कोई ऐसा राजनीति से प्रेरित कार्यक्रम आयोजित होता है तो उसी सीवाईएसएस उसका घोर विरोध करेगी।

जोन अध्यक्ष अंकुर भोरिया व जिला अध्यक्ष आशीष मलिक ने कहा कि हारे हुए भाजपा विधायक मनीष ग्रोवर को एक साल में 17 बार एमडीयू यूनिवर्सिटी में अतिथि के तौर पर बुलाने से साफ है कि एमडीयू के कुलपति अपना राजनैतिक भविष्य बनाने पर लगे हैं।

छात्रा प्रदेश अध्यक्ष राही शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष अंकुश राणा ने कहा कि कुलपति द्वारा एमडीयू को बीजेपी का गढ़ बनाने से एमडीयू प्रशासन शिक्षा की जगह राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी दिखाने लगा। इसका असर एमडीयू के गिरते शिक्षा स्तर पर पड़ रहा है। जहाँ लाखों करोड़ों रुपये विद्यार्थियों के अध्ययन, विकास व शिक्षा पर खर्च होने थे, वह अब कुलपति द्वारा अपने राजनीतिक भविष्य को बनाने में राजनीतिक लोगों को खुश करने में लगा रहे हैं।

इस मौके पर इस अवसर पर जोन अध्यक्ष अंकुर भोरिया,जिला अध्यक्ष आशीष मलिक, हिन्दू कॉलेज अध्यक्ष सचिन दलाल, जाट कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक धनखड़, सैनी कॉलेज अध्यक्ष राजेश कुमार, पंकज अहलावत ,अंकित अहलावत व करुणा मौजूद रहे।

error: Content is protected !!