हरियाणा में कांग्रेस संगठन को मजबुत करने के लिए हिसार से पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश व सिरसा का प्रभारी पूर्व निकाय मंत्री सुभाष गोयल को बनाया , कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड गई

हांसी । मनमोहन शर्मा

हरियाणा में काग्रेस ने जब से विपक्ष नेता व पूर्व मुख्य मंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को अखिल भारतीय कांग्रेस की कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्षा सोनिया गांधी , राहुल गांधी व प्रियंका ने जब से प्रदेश काग्रेस का अध्यक्ष उदय भान को बनाया है । काग्रेस संगठन में हलचल पैदा हो गई । पार्टी में भाजपा व जजपा से नाराज वर्कर व नेता काग्रेस पार्टी में प्रवेश कर रहे है ।

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के रिवलाफ संगठन को ओर तेजी लाने के लिए पार्टी के बड़े नेताओं को जिला प्रभारी के नामों की घोषणा हुई है ।

हिसार जिला के प्रभारी पूर्व केन्द्रीय मन्त्री जयप्रकाश को मनोनीत किया है । विवेक गुजारो कर्मठ वर्कर रह चुके हैं और उनकी पहचान काम करने वाले वर्करों पर है । भजन लाल कुलदीप बिश्नोई काग्रेस पार्टी ने सभी पदों से उन्हे हटा दिया गया । राज्यसभा चुनाव में काग्रेस प्रत्याशी की हार के बाद सोनिया गान्धी ने सारे पदों से हटा दिया है । राजनीति क्षेत्रों में चर्चा है कि कुलदीप बिश्नोई भाजपा में शामिल होने के कायस लग रहें । बिश्नोई भाजपा के रास्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री जेपी लड्ढा नड्डा वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की बाद वे कब भाजपा में शामिल होगें ।

आदमपुर हल्के में चर्चा चल रही है राष्ट्रपति चुनाव के बाद हरियाणा की राजनीति में घमाका हो सकता है कुलदीप बिश्नोई विधायक पद से त्यागपत्र देते है या नही । इस बार बिश्नोई परिवार से कौन प्रत्याशी आता है I

विपक्ष नेता व पूर्व मुख्य मंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पिछलें दिनों उपचुनाव में कांग्रेस मजबुत प्रत्याशी को उतारने की बात कही I उन्होने नाम का खुलासा नही किया ।

सिरसा जिला कांग्रेस प्रभारी व पूर्व निकाय मत्री सुभाष गोयल के बनाए जाने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई ।

इस संवावदाता मोबाइल से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सुभाष गोयल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष उदयभान ,विपक्ष नेता व पूर्व मुख्य मंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ,हाई कमान व शीर्ष नेताओं का आभार जताया है । उन्होने मुझे जो जिम्मेदारी दी उसे पूरा करना का प्रयास करूँगा I फिर एक बार सभी नेताओं का धन्यवाद करता हूं। सुभाष गोयल के पट्रोल पम्प पर लोग उन्हे व बेटे पवन गोयल को प्रभारी बनाए जाने पर बधाई दे रहे ।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संगठन निर्माण की शुरुआत करते हुए अलग-अलग जिलों में पार्टी के कार्यक्रमों, रैली, सभा, धरने-प्रदर्शन व संगठन चुनाव की जिम्मेदारी संभालने के लिए जिला प्रभारियों की लिस्ट जारी की है।

error: Content is protected !!