-दिव्यांगों के साथ वरिष्ठ नागरिकों को भी दिए जाएंगे उपकरण
-19 से 23 जुलाई तक जिला में अलग-अलग स्थानों पर लगेंगे शिविर

गुरुग्राम। हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ रेडक्रॉस सोसायटी के महासचिव डा. मुकेश अग्रवाल एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव के दिशा-निर्देशन में आगामी 19 से 23 जुलाई तक दिव्यांगों के सहायक उपकरणों की जांच-माप के लिए शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। पांच स्थानों पर लगने वाले इन शिविरों का अधिक से अधिक दिव्यांग लाभ उठाएं।  

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने बताया कि इस शिविर में किसी भी श्रेणी के दिव्यांग हिस्सा ले सकते हैं। पहला शिविर 19 व 20 जुलाई को रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम में, दूसरा 21 को श्याम उद्योग परिसर, भांगरौला रोड मानेसर में, तीसरा 22 को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहाड़ी में और चौथा शिविर 23 जुलाई को पटौदी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लगाया जाएगा। 

कृत्रिम अंगों के लिए सभी दिव्यांगों की बारीकी से जांच की जाएगी। जांच उपरांत उन्हें माप कर कृत्रिम उपकरण दिए जाएंगे। व्हील चेयर, कान की मशीन, तिपहिया साइकिल, बैसाखी आदि उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। यह कैंप निशुल्क रहेगा। ना ही किसी उपकरण के पैसे लिए जाएंगे। सचिव विकास कुमार ने आमजन से अपील की है कि अधिक से अधिक दिव्यांगों को इस शिविर तक पहुंचाने में सहयोग करें, ताकि उन्हें सुविधाएं दी जा सकें। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी सदा ही समाजहित में कार्यरत रहती है।

वरिष्ठ नागरिक अपनी उम्र का प्रमाण 60 साल, आय प्रमाण (15 हजार प्रति माह से कम हो), या बीपीएल श्रेणी का हो, पासपोर्ट साइज फोटो भी पंजीकरण के लिए रेडक्रॉस कार्यालय में साथ लेकर आएं। दिव्यांगों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज के फोटो लाएं।

error: Content is protected !!