भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। श्री गौड़ ब्राह्मण सभा के प्रांगण में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हवन का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर सभा द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने वाले गुरुओं को सम्मानित भी किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए सभा के प्रधान राकेश महता एडवोकेट ने बताया कि आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा 13 जुलाई को प्रातः 7 बजे हवन प्रारंभ करके गुरु पूर्णिमा उत्सव मनाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर शिक्षा जगत से जुड़े सेवानिवृत प्राचार्यों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होने बताया कि सम्मानित होने वाले गुरुजनों में उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा से सेवानिवृत प्राचार्य वेदप्रकाश शर्मा पटीकरा, सेवानिवृत प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र दत्त शर्मा नारनौल, सेवानिवृत प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीनारायण शर्मा रेवाड़ी, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश लावणिया महेन्द्रगढ़, माध्यमिक शिक्षा विभाग हरियाणा से सेवानिवृत प्राचार्य गजानन्द कौशिक, अर्जुन दत्त कौशिक व विनोदी लाल शास्त्री को भी सम्मानित किया जाएगा।

श्री महता ने बताया कि सनातन धर्म के अनुयायियों इस पर्व को अपने गुरुओं के प्रति नमन करते हुए उनके द्वारा दिए गए ज्ञान के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। उन्होंने बताया कि धार्मिक मान्यता है कि आज ही के दिन महर्षि वेदव्यास का जन्म हुआ था और उन्होंने आज ही के दिन वेदों का ज्ञान प्राप्त किया था।

उन्होंने बताया कि श्री गौड़ ब्राह्मण सभा इस महत्वपूर्ण उत्सव को प्रत्येक वर्ष सभा भवन में वर्ष 2019 से मनाती आ रही है, इसी क्रम में दिनांक 13 जुलाई को भी सभा भवन में यज्ञ का आयोजन करके प्रसाद वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उसके बाद गुरुओं को सादर सम्मानित किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि हवन में यजमान के रूप में जिला भाजपा के अध्यक्ष राकेश शर्मा नसीबपुर, पूर्व चेयरमैन एवं पूर्व प्रधान गोविन्द भारद्वाज व सुनील गौड़ रहेंगे। इस अवसर पर पूर्व तदर्थ कमेटी के सभी सदस्य तथा नवनिर्वाचित कॉलेजियम सदस्य उपस्थित रहेंगे।

error: Content is protected !!