… मूसे वाला को नहीं छोड़ा, तो एमएलए कुलदीप क्या चीज है !

कांग्रेस एमएलए कुलदीप वत्स के कुक को बदमाशों ने दी धमकी.
यह घटना एमएलए कुलदीप वत्स के पटौदी में स्थित आवास की.
घटना के समय एमएलए कुलदीप पटौदी आवास पर नहीं थे मौजूद.
आरोप पांच हथियार बंद लड़के एमएलए कुलदीप की कोठी में घुसे

फतह सिंह उजाला

पटौदी । मूसे वाला को नहीं छोड़ा तो, कुलदीप क्या चीज है । कुछ इसी अंदाज में पटौदी क्षेत्र से अपनी राजनीति आरंभ करने वाले मौजूदा समय में कांग्रेस के बादली-झज्जर से एमएलए कुलदीप वत्स को हथियारबंद बदमाशों के द्वारा धमकी दी गई है। यह वारदात एमएलए कुलदीप वत्स के पटौदी में आश्रम हरी मंदिर के पास स्थित उनके आवाज की बताई गई है । इस मामले में एमएलए कुलदीप वत्स के कुक की शिकायत पर पटोदी थाना पुलिस में भारतीय दंड संहिता की धारा 148, 149, 323, 452, 506 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है।

जिस प्रकार से हरियाणा में विभिन्न एमएलए को धमकी देने के मामले सामने आ रहे हैं, इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए कुलदीप वत्स के आवास सहित उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पटोदी थाना में इस मामले में दर्ज शिकायत के मुताबिक राजीव पुत्र जसवंत निवासी गांव खेडऱी , मस्तीपुर जिला अलीगढ़ यूपी के द्वारा बताया गया है कि वह बादली के एमएलए कुलदीप वत्स के पटौदी आवास पर बीते 2 वर्ष से कुक का कार्य कर रहा है। शुक्रवार को दोपहर में 2 बजे के करीब वह कोठी पर अकेला था । उसी दौरान बाहर से किसी के द्वारा गेट की कुंडी बजाने की आवाज आई । इसके बाद कुक राजीव नीचे आया और कोठी का छोटा गेट खोला तो 5 नौजवान लड़के कोठी के अंदर जबरदस्ती घुस आए। कुक राजीव पुत्र जसवंत के द्वारा पुलिस में दी गई शिकायत में कहा गया है कि लड़कों ने उसका हाथ पकड़ कर पूछा कुलदीप कहां है ? इसके बाद में उसने कहा विधायक जी यहां नहीं है।

कुक राजीव के मुताबिक लड़कों ने कहा कि कुलदीप को बोल देना बदमाशों के बारे में ज्यादा ना बोले । जब हमने मूसेवाला को नहीं छोड़ा तो कुलदीप क्या चीज है । बदमाशों की इस बात का जब विरोध किया तो उन 5 लड़कों में से एक लड़के ने थप्पड़़ मारे और कमर पर पिस्टल लगा दी तथा सभी लड़के जबरदस्ती कमरे में घुस गए और इस बात की तसल्ली के लिए तलाशी ली कि वास्तव में एमएलए कुलदीपक घर के अंदर है या नहीं है। इन सभी पांच लड़कों के पास हथियार थे । इसके बाद में सभी पांचों लड़के घर से बाहर निकल कर खेतों की तरफ चले गए ।  कुक राजीव पुत्र जसवंत के मुताबिक पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि वह सभी लड़कों अथवा बदमाशों को सामने आने पर उनके चेहरे देखकर पहचान सकता है। इससे पहले भी पटौदी क्षेत्र में ही अलग-अलग प्रतिष्ठित लोगों को नामी-गिरामी गैंगस्टर गैंग के मेंबर बता कर धमकियां देने और फिरौती मांगने के मामले सामने आ चुके हैं ।

इस मामले में पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता का कहना है कि आम आदमी हो या कोई जनप्रतिनिधि हो । हरियाणा सरकार और पुलिस प्रशासन सभी की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से गंभीर है । खास तौर से चुने हुए जनप्रतिनिधियों को मोबाइल फोन पर दी गई धमकियों के मामले की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष चंद गुप्ता, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर सहित प्रदेश के डीजीपी के संज्ञान में भी हैं । पुलिस प्रशासन  ऐसे सभी मामलों को गंभीरता से लेकर इनकी जांच कर रहा है। बदमाश चाहे कितने ही दबंग या प्रभावशाली हो ,ऐसे लोगों को जल्द से जल्द पहचान कर सलाखों के पीछे डाला जाएगा । पटौदी में कांग्रेस एमएलए कुलदीप के आवास पर हथियारबंद युवकों के द्वारा पहुंचकर दी गई धमकी के मामले में उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम की बारीकी से और गंभीरता के साथ में जांच होनी चाहिए। वहीं तत्काल इस बात का पता नहीं लग सका है कि जहां कांग्रेस एमएलए कुलदीप वत्स का आवास अथवा कोठी है , कोठी परिसर में और आसपास सीसीटीवी कैमरे लगे हैं या नहीं । फिर भी पुलिस प्रशासन आसपास जहां-जहां भी सीसीटीवी लगे हैं , उनकी फुटेज की भी अपने स्तर पर जांच कर रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!