इंटरनेशनल रेसलिंग खिलाड़ी शुभम उर्फ राव पृथ्वी सिह का सुसराल दिल्ली में संदिग्ध हालात में मौत, ससुरालियों पर आरोप

पैतृक गांव पृथ्वीपुरा में हुआ दाह संस्कार

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल।  हरियाणा के महेंद्रगढ़ के इंटरनेशनल रेसलिंग खिलाड़ी और ग्रेट खली के शिष्य शुभम उर्फ राव पृथ्वी सिह का उसके सुसराल उतम नगर, दिल्ली में संदिग्ध हालात में शव मिला है । शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा है कि रेसलर शुभम की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। लेकिन शुभम के परिजन सुसराल के लोगों पर जहर देने का आरोप लगा रहे हैं।

वहीं, मौत के बाद दिल्ली पुलिस ने 174 की कार्रवाई कर शुभम के शव का पोस्टमार्टम करवा कर स्वजन को सौंप दिया। स्वजन ने ससुरालियों पर जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या का आरोप लगाया है, जबकि दिल्ली पुलिस ने शुभम उर्फ राव पृथ्वी सिंह ने आत्महत्या की आशंका जताई है।

वहीं, पृथ्वी की हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है यह पुलिस जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

राव पृथ्वी सिंह ने फेसबुक में लाइव होकर मरने से पहले एक वीडियो डाला, जिसमें वह पत्नी व उसके परिवार पर बेटी न देने तथा मारपीट करने का आरोप लगा रहे थे। वह कह रहे थे कि उसके ससुराल के लोग उसकी बेटी को उसे नहीं दे रहे है।

शुभम के ससुरालियों का कहना है कि उसने स्वयं जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड किया है । दिल्ली पुलिस ने मृतक खिलाड़ी के शव का पोस्टमार्टम करवा शव को परिवार के लोगों को सौंप दिया है। वहीं, शुभम का पैतृक गांव पृथ्वीपुरा में उसका दाह संस्कार कर दिया गया।

खिलाड़ी का शव जैसे ही गांव पृथ्वीपुरा में पहुंचा तो चीखपुकार मच गई। उसकी बहन व मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मरने से पहले रेसलर खिलाड़ी शुभम ने फेसबुक पर लाइव होकर उनकी 8 माह की बेटी न देने का आरोप सुसराल के लोगों पर लागाया। रेसलर ने लाइव फेसबुक पर सुसराल के लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया था.

जानकारी के अनुसार, 15 मार्च 2021 में दिल्ली में उत्तम नगर की सुरभि से शुभम की शादी हुई थी । दोनों की 8 माह की बच्ची है । बताया जा रहा है कि सुरभि अपनी मां के साथ किराये के मकान में रहती है। 20 दिन पहले पति-पत्नी महासर मंदिर में आकर पत्रकार वार्ता कर अटेली में रेसलिंग प्रतियोगिता करवाने की बात कह रहे थे। फिर अचानक पति-पत्नी के बीच क्या हुआ कि उनके बीच में दरार पड़ गई।

हालांकि शुभम के जीजा जय प्रकाश के अनुसार, शुभम को डेढ़ करोड़ रुपये मिले थे और रुपये के चक्कर में ही पति-पत्नी का झगड़ा हुआ है। शुभम यह बता कर गया था कि वह अपनी बेटी से मिलने सुसराल जा रहा हूं। सुसराल गया तो उसे पहले जहरीला पदार्थ खिला दिया तथा फिर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया।

कौन था शुभम

गौरतलब है कि शुभम प्रोफेसनल रेसलिंग में हाल हि में सिंगापुर में अच्छा प्रदर्शन कर घर वापिस लौटे थे। अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अमेरिका के रेसलर बुरडी, कृषमास्टर, कोड़ी व जस्टिस जैसे रैसलर को हराकर जीत का परचम लहराया था । अटेली में रेसलिंग प्रतियोगिता करवाने की घोषणा की हुई थी‌,ताकी यहां के युवाओं की रेसलिंग में रुचि ले सके। शुभम गरीब परिवार में जन्म लेकर यहां तक पहुंचे । शुभम के परिजन सुसराल के लोगों को उसकी मौत के जिम्मेदार मान रहे हैं।

You May Have Missed