सीसीएसएचएयू के छात्र ऋषभ सिंह का अमेरिका के कैंज़स यूनिवर्सिटी में हुआ चयन, मिलेगी छात्रवृति व अन्य लाभ

हिसार: 5 जुलाई – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि स्नातक ऋषभ सिंह को अमेरिका के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक कैंज़स स्टेट यूनिवर्सिटी में एम.एस. डिग्री पाठ्यक्रम में दाखिला मिला है जहां वह डॉ. मिथिला जुगुलम के मार्गदर्शन में फसल विज्ञान विषय में शोध करेंगे। इस पाठ्यक्रम दौरान उन्हे लगभग 51 लाख रूपए की छात्रवृति के साथ-साथ ट्यूशन फी में छूट, रहने का खर्च व अन्य लाभ भी मिलेंगे। कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने ऋषभ के चयन पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

कुलपति ने कहा ऋषभ का अमेरिका के शीर्ष विश्वविद्यालय में चयन चौ.च.सिं.हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अपनाए जा रहे उच्च शैक्षणिक व अनुसंधान मानकों को सिद्ध करता है। इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास व  अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में विश्वविद्यालय के अनेक विद्यार्थी विश्व के अनेक प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में उच्च शैक्षणिक डिग्री हासिल करने के लिए जा चुके हैं। इस अवसर पर कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. सुरेन्द्र कुमार पाहुजा ने भी  ऋ षभ की कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए उन्हे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

विद्यार्थियों के लिए हैं प्रेरणा स्त्रोत
ऋषभ विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं क्योंकि उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ सह शैक्षणिक गतिविधियों जैसे खेल, क्विज कंपीटिशन व एन.एस.एस. में भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया और पुरस्कार हासिल किए। आईईएलटीएस परीक्षा में ऋषभ ने साढ़े सात बैंड और जी.आर.ई. परीक्षा में 340 में से 316 अंक हासिल किए हैं और विश्वविद्यालय के एक्सपोजर के कारण इंटरव्यू में भी उम्दा प्रदर्शन किया। इस अवसर पर ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, डॉ. एम.एल. खिचड़, डॉ. रेणू मुंजाल व डॉ. संदीप आर्य भी उपस्थित थे।

Previous post

राहुल गांधी के वीडियो को लेकर हुए विवाद के बाद न्यूज़ एंकर रोहित रंजन को लिया गया हिरासत में

Next post

करनाल, महेंद्रगढ़, चरखी-दादरी, जींद और भिवानी आदि पांच जिले और पानीपत तथा रोहतक की तीन तहसील होंगी एनसीआर से बाहर

You May Have Missed

error: Content is protected !!