देश के युवाओं को कांग्रेस कर रहीं है गुमराह: पूर्व शिक्षा मंत्री

महेंद्रगढ़। 2 जुलाई (सुरेश पंचोली)

पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल व राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने कहा कि अग्निपथ योजना एक पेड ट्रैनिंग टूर हैं। इससे देश के युवाओं को काफी फायदा मिलेगा। चार साल की सर्विस के बाद प्रत्येक युवा को आरक्षण कोटे के तहत ग्रुप सी में रोजगार मिल जाएंगा। वे शनिवार को पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के आवास पर अग्निपथ अग्निवीर गोष्ठी में बतौर मुख्यातिथि पूर्व सैनिकों व युवाओं को संबोधित करते हुए कहीं। संगोष्ठी की अध्यक्षता पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि बेशक वे उम्र में बड़े है लेकिन राजनीति में पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से बहुत छोटे है। उन्होंने नजदीक से रामबिलास शर्मा राजनीति संघर्ष देखा है। एमरजेंसी के दौरान पुलिस द्वारा रामबिलास शर्मा को यातनाएं देने के बाद रोहतक अस्पताल में उपचाराधीन थे तब वे इन्हें जानते है और मैं समय-समय पर इनके चुनाव प्रचार में राजनीति में आने से पहले आता रहता था। मेरे को पूर्व रामबिलास शर्मा ने ही भाजपा जैसी देशभक्त पार्टी में शामिल करवाया। जो हमेशा देश हित व जनता के कल्याण के बारे में फैसले लेती हैं।

राज्यसभा सांसद ने इजराइल का उदाहरण देते है कि वहां पर प्रत्येक नागरिक को 32 महीने सेना में कार्य करना होता हैं। भारत से पहले विश्व के 32 देशों में अग्निवीर जैसी योजना चल रहीं हैं। अन्य देशों में प्रेरणा लेकर भारत ने यह योजना लागू की हैं। इससे युद्ध जैसी स्थिति में देश के नागरिकों का भी सहयोग लिया जा सकेगा। अभी तो यह योजना शुरू हैं। चार साल इंतजार करो इसके सार्थक परिणाम सामने आएंगे। एक पूर्व सैन्य अधिकारी होने के नाते में मैं पूरे यकीन के साथ कह सकता है कि प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई यह योजना भविष्य में कारगार सिद्ध होगी।

इस मोके पर पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते व देश के प्रधानमंत्री रहते हुए एक भी ऐसी योजना नहीं बनाई जिससे देश के किसी नागरिक को नुकसान हुआ हो, तो भला अग्निवीर योजना कैसी बुरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक साजिश के तहत इस योजना के तहत युवाओं में भ्रम फैला रही हैं। कांग्रेस योजना के युवाओं को भ्रमित करके देश को बांटना चाहती हैं। लेकिन देश का युवा बड़ा समझदार है। जो कांग्रेस के झांसे में नहीं आएगा। उन्होंने पड़ोसी प्रदेश राज्यस्थान का कन्हैयालाल हत्याकांड की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता संभालने के काबिल नहीं हैं। अगर समय रहते कांग्रेस सरकार राजस्थान में उचित कदम उठाती तो कन्हैयालाल हत्याकांड जैसी घटना नहीं होती है। कार्यक्रम में पहुंचे सासंद डीपी वत्स का नगर पालिका महेंद्रगढ़ चेयरमैन रमेश सैनी व लगभग दो दर्जन से अधिक पार्षदों, सेवानिवृत्त सैनिकों, एबीवीपी के सदस्यों सहित भारी संख्या में भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने फूलमाला व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों में दिखा जोश:

पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास के आवास पर शनिवार को हुए कार्यक्रम में भारी संख्या में पूर्व सैनिक व युवा पहुंचे। पूर्व सैनिकों व युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई अग्निवीर योजना को अपना सर्मथन देते हुए कहा कि यह योजना देश के लिए हितकारी सिद्ध होगी। मालड़ाबास निवासी 101 वर्षीय सेवानिवृत्त सूबेदार रिसाल सिंह का जोश देखने लायक था। जो उम्र के इस पड़ाव पर होते हुए भी कार्यक्रम में पहुंचकर अग्निवीर योजना का सर्मथन किया। कार्यक्रम में पहुंचे सूबेदार रिसाल सिंह के जोश को देखकर राज्यसभा सांसद डीपी वत्स व पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने पैर छÞुकर उनसे आर्शीवाद लिया। सूबेदार रिसाल सिंह ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स व पूर्व शिक्षा मंत्री को अपने पैरो में पाकर फूला नहीं समाया। इस मौके पर हिसार भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा सहित अन्य वक्ताआें ने देश के युवाओं को अग्निवीर योजना के लाभ बताएं।

error: Content is protected !!