ट्रस्ट जमीन बेचने का आरोप, गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी यमुनानगर को एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए

गृह मंत्री विज ने शनिवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए
करनाल में मंदिर जमीन पर कब्जे के मामले में भी एसपी करनाल को कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए 

अम्बाला, 2 जुलाई – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने शनिवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए। 

यमुनानगर में सेंट मैरी एजुकेशन ट्रस्ट जमीन मामले में यूनाईटेड चर्च ऑफ नार्थ इंडिया से आए प्रतिनिधियों ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि कुछ लोगों द्वारा गलत तरीके से 24 लाख की राशि ट्रस्ट की जमीन बेचने के नाम पर वसूल की गई है। इस मामले में उन्होंने कार्रवाई की मांग की जिसपर गृह मंत्री ने मामले में एसपी यमुनानगर को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार करनाल के साम्भली गांव से आए लोगों ने मंदिर एवं पंचायती गली पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने के आरोप लगाए जिसपर गृह मंत्री विज ने एसपी करनाल को कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिशा-निर्देश दिए। 

हत्या के मामले में फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को पुन: जांच के निर्देश दिए 

गृह मंत्री के आवास पर फरीदाबाद से आई महिला एवं उनके परिवार सदस्यों ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उनके बेटों का नाम थाना धौज में हत्या के मामले में साजिशन दर्ज किया गया है जबकि उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। उनका आरोप था कि बेटों के ससुराल पक्ष द्वारा यह मामले दर्ज कराया यह मामला झूठा है। मामले में गृह मंत्री विज ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को केस के पुन: जांच के निर्देश दिए। 

इन मामलों में भी अलग-अलग अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए 

यमुनानगर के बिलासपुर से आए सेना से रिटायर्ड सूबेदार मेजर ने जमीन पर कब्जे की शिकायत की जिसपर गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह कैथल से आए व्यक्ति ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि मारपीट के मामले में पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस मामले में गृह मंत्री ने एसपी कैथल को जांच के निर्देश दिए। हिसार से आए व्यक्ति ने मारपीट मामले में निष्पक्ष जांच कराने एवं आरोपियों की गिरफ्तार की मांग की जिसपर गृह मंत्री ने एसपी हिसार को कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल के गांव पबनाबा से आए लोगों ने अवैध कब्जे हटवाने एवं स्वयं की सुरक्षा की मांग की, इसपर गृह मंत्री ने डीसी कैथल को कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल निवासी व्यक्ति ने जमीन पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की मांग गृह मंत्री के समक्ष की जिसपर डीसी कैथल को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। महेंद्रगढ़ में मारपीट एवं धमकी देने के मामले में गृह मंत्री ने एसपी महेंद्रगढ़ को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह यमुनानगर से आए लोगों ने छछरौली में मारपीट व अन्य मामले की शिकायत की जिसपर गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!