युवाओं का गला घोटनें को नित नए प्रयोग कर रही है बीजेपी सरकार, अग्निवीर के बाद अब शिक्षकवीर बनाने को हरियाणा के 40 हजार शिक्षक पदों पर प्रदेश से बाहर वालों को भर्ती करेगी प्रदेश सरकार

पटौदी, 30/6/2022 :- ‘बुजुर्ग करेंगें काम और जवान करेंगें आराम, बीजेपी के अच्छे दिनों में किसी को 60 के बाद पुन: नौकरी तो किसी को 24 के बाद रिटायरमेंट। ये है बीजेपी का अमृतकाल’ ये कहना है महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा का, उन्होनें प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में हरियाणा सरकार के उस फैसले पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी जिसमें खट्टर सरकार ने अध्यापकों के खाली पड़े 40 हजार पदों पर पड़ोसी प्रदेशों के सेवानिवृत शिक्षकों को हरियाणा में पढ़ाने का मौका देने का निर्णय लिया गया है और इसके लिए पोर्टल खोल कर ऑनलाइन आवेदन मांग रही है। हरियाणा सरकार की इस योजना के अनुसार न केवल सरकारी अपितु शिक्षा विभाग से मान्यता प्राप्त प्राईवेट स्कूलों से सेवानिवृत कर्मचारी भी हरियाणा में पढ़ाने के लिए इस पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार की न कोई नीति है और न ही नियत, क्योंकि यदि 58 साल बाद भी रिटायर्ड होने के बाद कोई पढ़ा सकते हैं तो उनको ये सरकार रिटायर्ड ही क्यों कर रही है, जबकी सरकार को समझना चाहिए की सिलेबस बदल चूका है, क्या ये सेवानिवृत कर्मचारी शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चों की नई समस्याओं को सुलझा पायेंगें। उन्होनें सरकार के इस फैसले को युवा विरोधी तुगलकी फरमान बताते हुए कहा कि खट्टर सरकार रोजगार देना तो दूर बल्कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं से रोजगार छीन रही है।

वर्मा ने सीएम खट्टर से सवाल करते हुए पुछा कि क्या सरकार की यही नई शिक्षा नीति है जिसे वो प्रदेश में लागू कर रही है, क्या ये भर्ती भी पूर्व में की गई बिजली बोर्ड की उस भर्ती की तरह ही होगी जिसमें 70 में से 68 गुजराती एसडीओ भर्ती किए गए थे, क्या खट्टर सरकार चुनावों में वोट भी बाहर के लोगों से ही लेगी? उन्होनें कहा कि प्रदेश में सालों से बेरोजगार बैठे जेबीटी, बीएड व एचटेट पास जो ओवरएज हो रहे हैं, उन युवाओं का क्या होगा? आपकी कृपया से बेरोजगारी में नम्बर वन बने प्रदेश में क्या बेरोजगारी और नही बढेगी?

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि ये बीजेपी सरकार गरीब, युवा, किसान और व्यापारी विरोधी फैसले लेने की हिम्मत इसलिए कर लेती है क्योंकि उसे पता चल चूका है की देश का युवा धर्म की अफीम के नशे में है और अब अगर ये युवा को कटोरा भी देंगे की भीख मांग तो यही युवा ‘हर हर मोदी, घर घर मोदी’ के नारे के साथ खुशी खुशी ये सब करेगा। उन्होनें कहा कि हरियाणा के हितों को अपने आकाओं के पास गिरवी रखके, खट्टर सरकार सिर्फ वही योजना लाती है जिससे आरआरएस व मोदी खुश हों ताकी उसकी कुर्सी बची रहे। दुर्भाग्य है की हरियाणा में हरियाणवी विरोधी गठबन्धन सरकार चल रही है।

सुनीता वर्मा ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगार युवा दर दर की ठोकरें खा रहा है और आत्महत्या कर रहा है, किन्तु ये आरआरएस की कठपुतली सरकार अपने आकाओं के इशारे पर शिक्षा के क्षेत्र में भी इन संघीयों को घुसेड़ने के लिए ऐसी योजनायें ला रही है। उन्होनें कहा कि सेना में अग्निवीर के बाद अब शिक्षा में मास्टरवीर बनाने का प्रयोग कर रही है ये बीजेपी सरकार, इसके बाद दुसरे अन्य विभागों का नम्बर भी आयेगा।

error: Content is protected !!