यह मामला बीते 25 जून का, लेकिन 28 जून को निकल कर बाहर आया

– – – 625 मोबाइल नंबर से फिरौती का भेजा गया व्हाट्सएप मैसेज.
बीजेपी एमएलए सोहना संजय सिंह ने दी सोहना पुलिस में शिकायत.
पूरे घटनाक्रम पर पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते दिख रहे

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । बीते कुछ दिनों से हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम शहर सहित आसपास के देहात के इलाके में नामी-गिरामी गैंगस्टर के गैंग के मेंबर बताकर प्रमुख लोगों को धमकाने और फिरौती वसूलने के मामले सुर्खियों में बने हुए हैं। फिर गैंगस्टर चाहे लॉरेंस बिश्नोई हो, काला जठेड़ी हो या फिर नीरज बवाना ही क्यों ना हो ? अक्सर इन्हीं गैंगस्टर के गैंग का अपने आप को मेंबर बताकर फिरौती की रकम मांगने और नहीं देने पर जान से मारने की धमकियां देने के मामले हाईटेक पुलिस के द्वारा दर्ज किए जा रहे हैं । इसी कड़ी में एक और बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है ।

भाजपा के बेखौफ रहे मेवात से संबंधित पूर्व मंत्री स्वर्गीय कुंवर सूरज पाल सिंह के पुत्र संजय सिंह जोकि मौजूदा समय में सोहना से भाजपा के एमएलए हैं, उन्ही भाजपा के एमएलए कुंवर संजय सिंह से फोन पर व्हाट्सएप मैसेज मत भेज कर 5 लाख रुपए की फिरौती देने की मांग की गई है । यह मांग पूरी नहीं किया जाने पर फोन करने वाले की तरफ से जान से मारने की भी धमकी दी गई । इस संबंध में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यह पूरा मामला बीपी 25 जून देर शाम 7. 30 बजे का बताया गया है । इस संदर्भ में 28 जून मंगलवार को जिला पुलिस प्रशासन की तरफ से चार-पांच पंक्तियों का प्रेस बयान जारी कर इस मामले की संक्षिप्त जानकारी ही दी गई । बीते कुछ दिनों से नामी- गिरानी और कुख्यात गैंगस्टर कथित रूप से जुर्म की दुनिया में नाम कमाने की हसरत सहित अपनी पहचान बनाने के जुगाड़ वालों के लिए कुबेर का खजाना बनते दिखाई दे रहे हैं । फरुखनगर में स्कूल संचालक से लेकर पटौदी में कई प्रमुख हस्तियों के पास इसी प्रकार की धमकी फोन पर दी जा चुकी है ।

भाजपा के सोहना से एमएलए संजय सिंह पुत्र स्वर्गीय कंवर सूरजपाल के द्वारा 25 जून को सोहना पुलिस थाना में दी गई शिकायत में बताया गया है कि शाम करीब 7. 30 बजे वह अपने घर पर ही मौजूद थे । उसी समय उनके मोबाइल नंबर पर – – – 625 से व्हाट्सएप मैसेज अनजान व्यक्ति के द्वारा भेजा गया । मैसेज भेजने वाले ने अपने आप को नीरज बवाना गैंग का मेंबर बताया और 26 जून दोपहर 12 बजे तक अपना अकाउंट नंबर भेजने की बात कहते , उस अकाउंट में 5 लाख रुपए जमा करवाने के लिए कहां गया। इसके साथ ही अकाउंट में पैसे नहीं डालने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई । भाजपा एमएलए संज

य सिंह की इस शिकायत पर सिटी सोहना पुलिस के द्वारा आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 357 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । इस पूरे मामले का खुलासा मंगलवार को देर शाम गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता के द्वारा ही चार या पांच पंक्तियों का प्रेस बयान जारी कर मीडिया से सांझा की गई । इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस अधिकारी भी फिलहाल कुछ भी कहने से बच रहे हैं । फिलहाल गुरुग्राम की हाईटेक पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच करते हुए आरोपी की पहचान सुनिश्चित कर अपनी गिरफ्त में लेने के लिए रात-दिन एक किए हुए हैं।

error: Content is protected !!