‘बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा’ की आक्रोश रैली में अग्निपथ स्कीम रद्द करने, की मांग की गई

रोहतक, 25 जून 2022 -‘बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा’ की आक्रोश रैली में अग्निपथ स्कीम रद्द करने, सभी युवाओं को स्थाई रोजगार देने, तमाम खाली पड़े पदों पर तुरंत भर्ती करने की मांग की गई। मानसरोवर पार्क रोहतक से डीसी ऑफिस तक आक्रोश प्रदर्शन किया गया। मोर्चा ने माननीय राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा।
रोजगार के मुद्दे पर छात्र युवा मानसरोवर पार्क में इकट्ठा हुए। खापों के प्रतिनिधि व संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने भी रैली में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

आक्रोश रैली में संयुक्त किसान मोर्चा के नेता एवं बेरोजगारो के समर्थन में सांझा मोर्चा  रेवाड़ी के संस्थापक कामरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट, ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन केराष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड सत्यवान व प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह मातनहेल, फौजी तेज बहादुर भूतपूर्व सैनिक, आल इंडिया खाप के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर डॉक्टर ओमप्रकाश धनखड़, राधो खाप प्रधान सुमेर सिंह, रोहतक खाप 84 प्रधान हरदीप सिंह अहलावत, आनंद सिंह, चिंटू दलाल छारा, बलवान सिंह धनखड़, अजय सिंह, सुरेंद्र कुमार, रूपेश यादव, नरेश कुमार, हरीश कुमार, विजेंद्र सिंह, भारत, देवेंद्र, विनोद, संजीव, नरेंद्र वालिया,  बृजमोहन आदि ने भी संबोधित किया।

राजेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार षड्यंत्रकारी तरीके से 21 भर्तियां रद्द कर चुकी है जिससे युवाओं का भारी पैसा व समय बर्बाद हो चुका है। पिछले करीब 4-5 सालों में लाखों की संख्या में विभिन्न महकमों के कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं। लेकिन इन महकमों में सरकार ने कोई भर्ती नहीं की।

पूर्व सैनिक तेजबहादुर ने कहा कि अग्निपथ योजना से सेना में भ्रष्टाचार, रिश्वतखोरी को बशव मिलेगा। देश की सुरक्षा के कारणों से भी यह योजना सही नहीं है।

सत्यवान ने कहा कि अग्निपथ योजना अलग थलग नहीं है। जितनी भी नीतियां आयी सभी पूंजीपतियों के हित में लाई गई है। कांग्रेस व बीजेपी की नीतियों में कोई फर्क नहीं है। इन्होंने युवाओं को आग में झोंकने का काम किया है। बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की राष्ट्रीय नीति बनानी होगी। रोजगार की गारंटी सरकार को देनी होगी। आज युवा देश स्तर पर संगठित हो रहा है।

डॉक्टर ओमप्रकाश धनखड़, खाप प्रधान ने कहा कि युवाओं को संयुक्त किसान मोर्चा की तर्ज पर एक साथ मिलकर संगठित तरीके से स्थाई आंदोलन चलाना होगा, तभी बेरोजगारी की समस्या का कोई हल निकाला जा सकता है।
बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा के जिला संयोजक हरीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार स्थाई पदों को खत्म कर रही है। अग्निपथ योजना लाकर युवाओं के सपनों पर पानी फेर दिया है। लाखों लाख पद विभिन्न महकमों में लंबे समय से खाली पड़े हैं। जिन सरकार जानबूझकर नहीं भर रही है।

मोर्चा के प्रदेश संयोजक बलवान सिंह धनखड़ ने कहा कि अग्नीपथ योजना सेना में स्थाई रोजगार को समाप्त करने के लिए लाई गई है। प्रदेश में लाखों युवा भर्तियों का इंतजार कर रहे हैं। सरकार उनको तो भर्ती कर नहीं रही, 4 साल बाद अग्निवीरों को पक्की नौकरी देने का झांसा दे रही है। रोजगार के नाम पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

अन्य वक्ताओं ने एक सुर में अग्निपथ योजना रद्द करने, सभी को स्थाई रोजगार देने, खाली पड़े तमाम पदों पर तुरंत भर्ती करने, सेना भर्ती के सभी टेस्ट पास करने वाले अभ्यर्थियों को ज्वाइन कराने, रोजगार की राष्ट्रीय नीति बनाने व रोजगार को मौलिक अधिकार बनाने की मांग उठाई। बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा ने युवाओं से सतत व संगठित होकर जोरदार आवाज बुलंद करने की अपील की। 2 जुलाई को पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर अग्निपथ योजना की प्रति जलाकर विरोध  किया जाएगा। 17 जुलाई को रोहतक में मानसरोवर पार्क में बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा की मीटिंग आयोजित की जायेगी ,जिसमे आंदोलन की आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!