“भाई अजमेर जब तक तेरा भाई बलराज सलामत है तुझे फिक्र करने की कोई ज़रूरत नहीं”

पैर कटने के बाद आर्थिक तंगहाली का शिकार हुए श्रमिक के परिवार को विधायक बलराज कुंडू ने अपनी जेब से दी ₹ 1 लाख की आर्थिक सहायता
प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करते हुए मशीन में फंसकर कट गया था भाली गांव के अजमेर का पैर
दिव्यांग अजमेर के माता-पिता की पहले हो चुकी है मौत, परिवार की आय का इकलौता जरिया है अजमेर

रोहतक, 24 जून : भाई अजमेर जब तक तेरा भाई बलराज कुंडू सही सलामत है तुझे फिक्र करने की कोई ज़रूरत नहीं। महम विधायक बलराज कुंडू ने यह बात आज भाली गांव के रहने वाले दिव्यांग श्रमिक अजमेर के घर पर उससे बातचीत करते हुए कही। मशीन में आने से एक पैर गंवा चुके अजमेर के परिवार को विधायक बलराज कुंडू ने अपनी जेब से ₹ 1 लाख की आर्थिक सहायता देते हुए उनके परिवार को संभालने का नेक काम किया है।

अजमेर रोहतक की एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था और मशीन की चपेट में आकर उसका एक पैर बुरी तरह से कुचला गया था जिसे डॉक्टरों को ऑपरेशन करके काटना पड़ा। इस घटना के बाद बैसाखियों के सहारे चलने को मजबूर हुए अजमेर के लिये परिवार का गुजर-बसर और दोनों बच्चों को पढ़ाना-लिखाना तक बेहद मुश्किल हो गया क्योंकि उसकी नौकरी के सहारे ही परिवार चल रहा था। अजमेर के माता-पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में तंगहाली झेल रहे इस परिवार के बारे में खबर मिली तो महम विधायक बलराज कुंडू आज अजमेर के घर पहुंचे थे। बेटी गरिमा और बेटे अभय का दुलार करते हुए उन्हें मन लगाकर पढ़ाई करने को भी प्रेरित किया और अजमेर की धर्मपत्नी को भी आसपास के किसी संस्थान में नौकरी दिलवाने के प्रयास करने की बात कही।

You May Have Missed

error: Content is protected !!