Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing Digital Press Conference regarding preparedness to tackle Covid-19 in the State at Chandigarh on March 23, 2020.

मुख्यमंत्री ने रोहतक में विकास कार्यों का किया निरीक्षण

एलिवेटिड रेलवे ट्रेक के दोनों ओर सडक़ बनाने के दिए निर्देश

चंडीगढ़ 20 जून : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि राज्य सरकार लोगों को बेहतर एवं मजबूत ढांचागत सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने आज रोहतक की  चिन्योट कॉलोनी स्थित रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के साथ बनने वाली सडक़ व हुड्डा कंपलेक्स की पार्किंग का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे रेलवे के अधिकारियों से बात करके जल्द से जल्द एलिवेटेड ट्रैक के दोनों ओर सडक़ का निर्माण करवाएं।  उन्होंने कहा कि दोनों ओर चौड़ी सडक़ें बने ताकि लोगों को आवागमन में सुविधा मिल सके।         

रेलवे अंडरपास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अंडर पास का रूप तकनीकी दृष्टिकोण से आकर्षक हो। दोनों और रैंप बना कर इसे आवागमन का सुलभ रास्ता बनाया जाए। उन्होंने कहा कि रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के अंतर्गत आने वाले सभी अंडरपास के आकार तकनीकी दृष्टिकोण से पैमाने पर खरे उतरने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अंडरपास में पानी का ठहराव नहीं होना चाहिए। इसके लिए नगर निगम को उचित प्रबंध करने होंगे। चिन्योट कॉलोनी के लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कहा कि यहां के पार्क में नशेडिय़ों का जमावड़ा रहता है। परिणाम स्वरूप आमजन को पार्क में घूमने में परेशानी होती है। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तुरंत आदेश दिए कि न केवल पार्क का जीर्णोद्धार किया जाए, बल्कि सुरक्षा के दृष्टि से इसमें ग्रील आदि भी लगाई जाए और यहां पर चौकीदार व पुलिस की गश्त की व्यवस्था भी की जाए।        

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एलिवेटेड रोड के साथ अटैच हुड्डा कॉम्पलेक्स की पार्किंग के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। पार्किंग के निर्माण कार्य की देरी को मुख्यमंत्री ने अपने संज्ञान में लिया और उच्चाधिकारियों से फोन पर बात कर समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!