बलात्कार का मुकदमा वापिस लेने के लिए 50 लाख रुपयों की मांग करके 01 लाख 8 हजार वसूलने वाली मां बेटी गिरफ्तार

गुरुग्राम – दिनांक 19.06.2022 को पुलिस थाना महिला सैक्टर-51, गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि के इसके भाई के विरुद्ध एक युवती ने बलात्कार का झूठा मुकदमा अंकित कराया हुआ है और वह इस मुकदमें को वापिस लेने के लिए अपनी माँ व अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इसके भाई से 50 लाख रुपयों की मांग कर रही है। इसके भाई ने इतने रुपए देने में असमर्थता दिखाई तो इससे किस्तों में 30 लाख रुपए देने की मांग की गई है। दिनांक 19.06.2022 को सैक्टर-47/49, गुरुग्राम के एक रेस्टोरेन्ट में 01 लाख 10 हजार रुपए देने थे। जिस सम्बन्ध में पुलिस टीम द्वारा एक रेङिंग टीम गठित की गई व रुपयों की मांग करने वाली महिलाओं के काबू करने के लिए शिकायतकर्ता/पीङित द्वारा दिए जाने वाले नोटों के नम्बर/क्रमांक नोट करके तथा पुलिस टीम द्वारा उन्हें उन रुपयों को महिलाओं को देने के लिए भेजा।

शिकायतकर्ता द्वारा 02 हजार रुपए रेस्टोरेन्ट के कॉऊन्टर पर जमा करने के बाद कुल 01 लाख 08 हजार रुपए आरोपित महिला को दे दिए इसी दौरान पुलिस रेङिग टीम द्वारा महिला को रंगेहाथ रुपए लेते हुए काबू किया जिसकी पहचान कंचन, उम्र 40 वर्ष के रुप में हुई। पुलिस टीम द्वारा महिला के कब्जा से 01 लाख 08 हजार रुपयों की नगदी बरामद की गई। इस सम्बन्ध में धाना 384, 120बी भा.द.स. के तहत पुलिस थाना महिला सैक्टर-51, गुरुग्राम में दर्ज किया गया।

इस अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए महिला पुलिस थाना सैक्टर-51, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त महिला की बेटी प्राची, उम्र 19 वर्ष को आज दिनांक 20.06.2022 को भिवानी से काबू करके गिरफ्तार किया। प्राची द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमें को वापस लेने के लिए ही रुपयों की मांग की गई थी। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपित महिलाओं को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!