महिला सशक्तिकरण की दिशा में बढ़ते पंजाबी बिरादरी महासंगठन के कदम l
महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त करना संगठन की प्राथमिकता : बोधराज सीकरी
मनीषा कौशिक
ज्योत्सना
ज्योति

गुरुग्राम। पंजाबी बिरादरी महासंगठन के प्रधान बोधराज सीकरी के प्रयास से श्रीमती ज्योत्स्ना और श्रीमती ज्योति ने मिलकर एक ही दिन में 50 महिला सदस्य संगठन के लिए बनाए हैं। इस महिला प्रकोष्ठ की पहली बैठक रविवार 19 जून को जी.ए.वी इंटर्नैशनल स्कूल, सेक्टर सात इक्स्टेन्शन गुरुग्राम के प्रांगण में होगी जहां पर पहले से ही पंजाबी बिरादरी महासंगठन और जी.ए.वी इंटर्नैशनल स्कूल के संयुक्त प्रयास से साप्ताहिक निःशुल्क योग शिविर का कार्यक्रम चल रहा है।

ओम् कथूरिया
अक्षय शास्त्री

इस प्रकोष्ठ की पहली बैठक प्रातः 8 बजे रविवार उन्नीस जून को होनी निर्धारित हुई है। बैठक से पहले ही महिला सशक्तिकरण की कार्यशैली की झलक इस बात से मिली कि रविवार 19 जून प्रातः 9 बजे जी.ए.वी इंटर्नैशनल स्कूल के प्रांगण में ही आंखों का फ्री चेकअप, मुफ्त दवाई एवं मुफ्त चश्मे वितरण की व्यवस्था महिला प्रकोष्ठ द्वारा की गई है। इस प्रोजेक्ट के संचालन में श्रीमती मनीषा कौशिक, धर्मपत्नी श्री प्रदीप कौशिक (निदेशक , जी.ए.वी इंटर्नैशनल स्कूल ) का संयुक्त सहयोग रहेगा। आँखो के चेक अप की सुविधा, मुफ़्त दवाई और मुफ़्त चश्मे की सेवा अक्षय दीप जो के॰सी॰शास्त्री आइ कैर ट्रस्ट के फ़ाउंडर हैं, के माध्यम से होगी।

पंजाबी बिरादरी के प्रधान बोधराज सीकरी ने आगे बताया कि जहाँ मातृ शक्ति को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाना संगठन की प्राथमिकता है वहीं साथ ही युवा पीढ़ी को आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करना और जन कल्याण के कार्यों में उनकी भागीदारी बढ़ाने के लिए हम प्रतिबद्धता से कार्य कर रहे हैं। युवा प्रकोष्ठ की पहली बेठक
भी रविवार उन्नीस जून को स्कूल के प्रांगण में होनी निश्चित हुई है।

इसी प्रकार इस दिन ही युवा प्रकोष्ठ का भी गठन होने जा रहा है।* और इस प्रकोष्ठ के गठन में नौजवान उमेश ग्रोवर और लोकेश आहूजा कार्यरत हैं और अतिशीघ्र युवाओं का एक स्वतंत्र प्रकोष्ठ तैयार किया जाएगा। इसका उद्देश्य यही है कि बुजुर्गों के अनुभव और युवाओं की ऊर्जा के मिश्रण से बिरादरी समाज कल्याण के अधिक से अधिक कार्य कर सके। संगठन का ध्येय है कि जहाँ मेन बॉडी अपने सामाजिक कार्य करे उसके साथ साथ महिला शक्ति और युवा शक्ति भी अपना योगदान दे।

error: Content is protected !!