निगम पार्षद रमा रानी राठी ने लगाया बिजली विभाग का जनता दरबार 

50  से अधिक निवासियों की मौके पर निपटायी शिकायतें

गुरुग्राम, 15 जून। डीएलएफ फेज एक स्थित एफ ब्लाक सामुदायिक भवन में बुधवार को निगम पार्षद रमा रानी राठी ने बिजली निगम की तरफ से जनता दरबार का आयोजन करवाया। इस दौरान 50 से अधिक निवासियों ने अपनी शिकायतों का निपटारा करवाया।

बिजली से संबंधित शिकायतों के लिए निवासियों को सेक्टर-31 बिजली निगम के कार्यालय के चक्कर काटने पड़ते है जिसके चलते कई-कई दिन तक लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं होता। बुधवार को लगाए गए कैंप में डिवीजन के एसडीओ केसी धिमन, जूनियर इंजीनियर अशोक सैनी समेत बिजली निगम का पूरा स्टाफ मौजूद रहा। लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए एसडीओ संबंधित स्टाफ को मौके पर ही निर्देश देते रहे। कैंप में बिजली की रीडिंग ज्यादा आने, मीटर ट्रांसफर, बिजली के बिल नहीं मिलने, मोबाइल और ईमेल अपडेट करने, स्मार्ट मीटर से जुड़ी शिकायतें, खराब मीटर को बदलने समेत विभिन्न प्रकार की शिकायतें प्राप्त हुई थी।  

बिजली रीडिंग से संबंधित शिकायतों के लिए एसडीओ ने मौके पर ही स्टाफ को दूसरा मीटर लगा टेस्टिंग कराने के आदेश दिए। जिन्हें बिजली के बिल नहीं मिले, उन्हें मौके पर ही मुहैया कराए गए। बिजली के खातों में उपभोक्ताओं की जानकारी अपडेट करने के लिए फार्म भरवा लिए गए जो कि अगले दो से तीन दिनों में अपडेट कर दिए जाएंगे। खराब मीटरों का बदलवाने के लिए जेई को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए।

मौके पर उपस्थित रही निगम पार्षद रमा रानी राठी ने कहा कि इस प्रकार के कैंप से लोगों को अपने क्षेत्र में ही समस्याओं का निपटान करने की सहूलियत मिल जाती है। अगले सप्ताह डीएलएफ फेज दो में जनता दरबार लगवाया जाएगा। इस सुविधा के लिए मैं बिजली निगम के एसडीओ का भी आभार प्रकट करती हूं जो कार्यालय से समय निकालकर जनता दरबार के माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान करते है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!