अपने आपको बताया गोल्डी और दी धमकी… अपनी तैयारी कर ले

पटौदी शहर में एक बार फिर से फोन के माध्यम से दी गई धमकी.
पटौदी थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर किया मामला दर्ज.
पुलिस प्रशासन के द्वारा उपलब्ध करवाए गए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी.
पुलिस के अधिकारी इस नए मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । जिला गुरुग्राम के पटौदी क्षेत्र में पीछे काफी दिनों से फोन पर धमकियां देने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा । सोमवार देर रात को गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता के द्वारा केवल मात्र इतनी जानकारी सार्वजनिक की गई है कि पटौदी निवासी एक व्यक्ति को धमकी मिली है । धमकी देने वाले ने अपने आप को गोल्डी बतलाया है । इस संबंध में पटौदी थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस की विभिन्न टीमें इस पूरे मामले की अपने अपने स्तर पर जांच कर रही है।

इस मामले में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पुलिस के विभिन्न अधिकारियों से फोन पर संपर्क किया गया , लेकिन कोई रिस्पांस या फिर जवाब नहीं मिल सका । जिस प्रकार से पटौदी में खास-खास लोगों को टारगेट बनाकर कथित गैंगस्टर गैंग के मेंबर बताते हुए धमकियां दी जा रही हैं , इस प्रकार के मामलों को लेकर पुलिस प्रशासन गंभीरता के साथ में अपनी जांच पड़ताल जारी रखे हुए  वास्तविक दोषियों या फिर कथित गैंगस्टर और उनके मेंबर की सही-सही पहचान कर अपनी गिरफ्त में लेने के लिए सक्रिय है ।

ताजा घटनाक्रम में अपने आप को गोल्डी बताने हुए, जिस खास व्यक्ति को धमकी दी गई है , जब उस पीड़ित व्यक्ति से संपर्क किया गया तो इस बात की पुष्टि की गई कि उनके पास व्हाट्सएप कॉल करके फोन करने वाले ने अपने आप को गोल्डी बताते हुए पंजाबी भाषा लहजे में धमकी दी। धमकी देते हुए कहा कि मैं गोल्डी बोल रया हां,  अब अपनी तैयारी कर लै ! इस प्रकार की धमकी दिया जाने के बाद पीड़ित के द्वारा जिस नंबर से धमकी दी गई , वह नंबर और रिकॉर्डिंग पुलिस प्रशासन को जांच के लिए सौंप दी गई है । मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा पटौदी शहर के इस खास व्यक्ति को फोन पर धमकी मिलने के बाद और अतिरिक्त सुरक्षा कर्मचारी उपलब्ध करवाए गए हैं । पुलिस के 2 सुरक्षाकर्मी इस खास व्यक्ति के प्रतिष्ठान अथवा ऑफिस तथा दो सुरक्षाकर्मी आवास पर 24 घंटे आवास तैनात कर दिए गए हैं । इस बात की पुष्टि स्वयं पीड़ित खास व्यक्ति के द्वारा की गई है ।

बीते कई महीनों से पटौदी क्षेत्र में कथित रूप से गैंगस्टर का नाम लेकर और अपने आप को गैंग का मेंबर बताते हुए अलग-अलग लोगों और बिजनेसमैन को धमकी देने का सिलसिला बना हुआ है । हालांकि ताजा मामले से पहले के मामलों में पुलिस के द्वारा आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार करते हुए आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है । लेकिन जिस प्रकार से नियमित अंतराल पर मोबाइल फोन के माध्यम से पटौदी शहर में खास व्यक्तियों और बिजनेसमैन को टारगेट बनाकर धमकियां दी जा रही हैं , इस प्रकार की घटनाओं को देखते हुए क्षेत्र के बड़े और नामी-गिरामी बिजनेसमैन सहित खास लोगों में भी डर का माहौल बनता चला जा रहा है । सूत्रों के मुताबिक पुलिस प्रशासन के द्वारा ऐसे लोगों या फिर गैंगस्टर सहित गैंगस्टर गैंग के अपने आप को सदस्य बताकर धमकियां देने वालों की पहचान सहित उनकी तमाम अपराधिक पृष्ठभूमि खंगालने का भी काम बेहद गंभीरता के साथ में किया जा रहा है।

खास-खास व्यक्तियों और बिजनेसमैन को आखिर क्यों और किस बात को लेकर धमकियां दी जा रही है ? रहस्य सहित अबूझ पहेली को सुलझाना भी पुलिस प्रशासन के लिए कहीं ना कहीं चुनौती बनता महसूस किया जा रहा है। हालांकि आज के तकनीकी दौर में ऐसे अपराधियों या फिर मोबाइल फोन पर धमकी देने वाले की पहचान करना पुलिस प्रशासन के लिए कोई जटिल कार्य नहीं है । फिर भी पुलिस प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी इस दिशा में गंभीरता से काम कर रहे हैं कि मोबाइल फोन के माध्यम से अपने टारगेट को मोबाइल फोन पर ही धमकाने वालों के नेटवर्क की पुख्ता पहचान कर इस प्रकार की अपराधिक गतिविधियों पर पूरी तरह से लगाम कसी जा सके । ताजा घटनाक्रम में जिस खास व्यक्ति और बिजनेसमैन को मोबाइल फोन पर धमकी देने वाले ने अपने आप को गोल्डी बताते हुए धमकी दी है । पहले भी इसी खास व्यक्ति अथवा बिजनेसमैन को टारगेट बनाया जा चुका है । लगातार मिल रही धमकियों को ध्यान में रखते हुए ही अब पहले के मुकाबले अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी इस खास व्यक्ति या फिर बिजनेसमैन की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा उपलब्ध करवाए गए हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!