-अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में पंजाबी बिरादरी महासंगठन जी॰ए॰वी॰ स्कूल के साथ मिल कर लगाएगा योग शिविर
-हर दिन समाज के प्रमुख, प्रबुद्ध, अग्रणी व्यक्ति शिविर में करेगे मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत

गुरुग्राम। पंजाबी बिरादरी महा संगठन अब शहरवासियों के मन और शरीर की खातिर आगे आया है। इसलिए आगामी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में साप्ताहिक योग शिविर का आयोजन महा संगठन की ओर जी॰ए॰वी॰ स्कूल के साथ मिल कर किया जा रहा है। यह शिविर 15 जून 2022 से 21 जून 2022 तक जीएवी गु्रप ऑफ स्कूल्स के साथ मिलकर जीएवी स्कूल सेक्टर-7 एक्सटेंशन में लगाया जाएगा।

पंजाबी बिरादरी महा संगठन के अध्यक्ष बोधराज सीकरी और जी॰ए॰वी॰ ग्रूप ओफ़ स्कूल के अध्यक्ष प्रदीप कौशिक ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी 21 जून मंगलवार को विश्व भर में योग दिवस मनाया जाएगा। जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। जिनके प्रयास से ऋषि मुनियों द्वारा प्रसाद रूप में दिया गया योग का ज्ञान सभी विश्व के नागरिकों को उपलब्ध हो रहा है। इस महा पर्व को धूमधाम से आयोजित करने के लिए प्रतिदिन सामाजिक कार्यों को गति देने वाला, मात्र छह महीने में 30 से अधिक प्रोजेक्ट पूरे करने वाले पंजाबी बिरादरी महा संगठन गुरुग्राम ने जी॰ए॰वी॰ ग्रूप ओफ़ स्कूल के साथ मिल कर साप्ताहिक योग शिविर लगाने का निर्णय लिया।

पंजाबी बिरादरी महा संगठन के अध्यक्ष बोधराज सीकरी व जीएवी गु्रप ऑफ स्कूल्स के अध्यक्ष प्रदीप कौशिक ने बताया कि सात दिन के इस भव्य आयोजन में प्रतिदिन अलग-अलग विभूतियों को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है, और सभी ने सहमति भी दे दी है , जिसमें परम श्रद्धेय आनंदमूर्ति गुरु मां, महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी, गुरुग्राम के कर्मठ विधायक श्री सुधीर सिंगला, पूर्व सांसद स्नेही श्रीमती सुधा यादव, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के कुशल मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल, चुस्त पुलिस आयुक्त श्रीमती कला रामचन्द्रन, सक्रिय उपायुक्त निशांत कुमार यादव और नगर निगम के सोम्य आयुक्त मुकेश आहूजा अलग-अलग दिन शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे l सभी सातों दिन योग गुरु और आचार्य गोपाल जी के माध्यम से योग सिखाया जाएगा।

19 जून को शिविर में पहुंच रहे महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज के हाथों पंजाबी बिरादरी महा संगठन की ओर से एक शव वाहन शमशान भूमि सुधार समिति राम बाग गुरुग्राम को भेंट की जाएगी । यह वाहन संगठन को पूरन चंद खरबंदा ने अपने पिता की याद में भेंट की है। इस शव वाहन की सेवाओं को गुरुग्राम के गरीब लोगों के लिए सिविल अस्पताल के माध्यम से भी मुफ्त मुहैया करवाया जाएगा।

error: Content is protected !!