विधवा महिला की शिकायत पर फौरन कार्यवाही करें

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

06 जून,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम सौरभ कुमार ने शहर के लोहारू रोड़ के समीप वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं की शिकायतों पर सैंटर की ओर से प्रभावी कानूनी कार्रवाई की जाए।

सीजेएम सौरभ कुमार ने आज दादरी के वन स्टॉप सैंटर का दौरा किया। उन्होंने इस केंद्र में विधवा महिलाओं के कल्याण के लिए चल रही योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। विधवाओं से संबंधित समस्याओं की जो भी शिकायतें अभी तक सैंटर में आई हैं, उन पर की जा रही कार्यवाही के बारे में सीजेएम ने सैंटर प्रभारी एकता श्योराण से पूछताछ की।

विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में यह सैंटर चलाया जा रहा है। जिसका मकसद घरेलू अत्याचार, यौन शोषण, मानसिक दबाव से पीडि़त महिलाओं की सहायता करना है। उन्होंने वन स्टॉप सैंटर की प्रभारी को निर्देश दिए कि विधवा महिला की जो भी दरखास्त आती है, उसका समय पर निपटारा किया जाए। इसके अलावा सैंटर कर्मचारियों को अपने कार्य में कोई समस्या आती है तो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय को अवगत करवाया जाए। डीएलएसए की ओर से वन स्टॉप सैंटर को यथासंभव मदद मुहैया करवाई जाएगी।

error: Content is protected !!