आढ़तियों ने काले बिल्ले लगाकर मंडी गेट पर दिया सांकेतिक धरना, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

05 जून,चरखी दादरी सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने रविवार को गेटपास व बार-बार लिए जाने वाले टैक्स को बंद करने की मांगों को लेकर विरोध जताया। हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष नीतिन जांघू व मंडी प्रधान नंदलाल ठुकराल की अगुवाई में आढ़तियों ने रोषस्वरुप सुबह मंडी गेट पर ताला जड़ दिया। आढ़तियों ने काले बिल्ले लगाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष जताया व मंडी गेट पर सांकेंतिक धरना दिया। आढ़ती एसोसिएशन ने शीघ्र उनकी मांगों को पूरा नहीं किए जाने पर 19 जून को होने वाले निकाय चुनाव में सरकार का विरोध करने की चेतावनी दी है।

हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष नीतिन जांघू ने कहा कि सरकार द्वारा फल-सब्जी पर लगने वाले दो प्रतिशत टैक्स को हटाने की घोषणा की गई थी। कृषि मंत्री द्वारा स्वयं फल-सब्जी को टैक्स फ्री करने की घोषणा की गई थी। साथ ही कहा गया था कि आढ़तियों को लाइसैंस लेते समय पूरे साल की फीस केवल एक ही बार देनी होगी। लेकिन घोषणा के बावजूद भी इसको लागू नहीं किया गया है। आढ़तियों को बार-बार टैक्स के नाम पर परेशान किया जा रहा है। जांघू ने कहा कि सब्जी मंडी में आने वाले कच्चे माल पर गेटपास किसी भी हालात में लागू नहीं किया जा सकता है। लेकिन बीते करीब एक सप्ताह से स्थानीय सब्जी मंडी के आढ़तियों पर गेटपास थोपा जा रहा है। जिसे वे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने मंडी गेट पर ताला लगाकर सांकेतिक धरना देकर उन पर थोपे जा रहे गेटपास व दो प्रतिशत टैक्स को शीघ्र बंद करने की मांग की है। यदि उनकी मांग पर संज्ञान नहीं लिया गया तो राज्य सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन जल्द ही इस पर विचार-विमर्श कर एक बड़े आंदोलन की रुप रेखा तैयार करेगी। सब्जी मंडी गेट के समक्ष काली पट्टी बांधकर धरने पर बैठे आढ़तियों ने कहा कि जल्द उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया तो आगामी 19 जून को होने वाले निकाय चुनाव में वे सरकार का विरोध करेंगे।

 इस अवसर पर जयवीर रावलधी, राजकुमार सैनी, मंजीत चरखी, वेदप्रकाश, शंकर, राहुल, विपिन, मुकेश, दीपक, विजय, नरेश, जगबीर, रामौतार, कृष्ण, शशि, मनोज, ईश्वर, प्रवेश कुमार, रामकिशन, पवन, राधे दूधवा, महेश, सोमेश आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!