एक पति की फरियाद, मुझे मेरी पत्नी से बचाओ, उसका भाई पुलिसवाला.
पत्नी ने अपने पति की कर दी धुनाई ,घायल पति पहुंचा अस्पताल.
घायल पति का आरोप ,पत्नी ने अपने भाई व लोगों के साथ की धुनाई.
पिछले दो वर्ष से पत्नी गई हुई थी अपने मायके, अब पहुंची ससुराल.
पत्नी ने अपने पति को पीट-पीटकर घर से निकाल दिया बाहर.
पत्नी ने पति को इतना मारा, कि पति के हाथ में हो गया फ्रैक्चर.
पत्नी ने अपने ही 12 वर्षीय बेटे को भी पीट निकाला घर से बाहर.
पति नरेंद्र का कहना पत्नी का भाई पुलिस में मिल पा रहा इंसाफ़

फतह सिंह उजाला

पटौदी। जब भैईया ही भये कोतवाल,  तो फिर अब डर काहे का। जी हां यह कहावत यहां बिल्कुल सटीक बैठ रही है। दरअसल पति का आरोप है की उसका साला पुलिसकर्मी है और वह गुरुग्राम पुलिस में तैनात है और शायद यही वजह है कि गुरुग्राम पुलिस को शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने अब तक मुकदमा तक दर्ज नही किया है। ऐसे में पटौदी थाना के एसएचओ राकेश कुमार का कहना है कि इस मामले में पत्ति व पत्नी दोनों की तरफ से शिकायत आई है, जिस पर जांच की जा रही है।

अभी तक तो अक्सर ऐसे ही मामले सामने आते रहे हैं कि पति से किसी बात या कारण को लेकर अपनी पत्नी-बच्चों को मारा-पीटा। इस प्रकार के मामलों में अलग-अलग आरोप भी लगते रहते है। लेकिन इससे एकदम उलट मामला सामने आया है कि, कथित रूप से एक पत्नी करीब दो वर्ष बाद अपने ससुराल लौटी तो पति सहित नाबालिग बेटे की ही दिल खोल कर धुनाई कर डाली। बताया गया है कि महिला का भाई पुलिस विभाग में कार्यरत है। आरंभिक जानकारी के मुताबिक पति और पत्नी के बीच घरेलू विवाद चल रहा है। जिसके चलते पत्नी अपने मायके बीते दो वर्ष से गई हुई थी, और अब ससुराल लौटी तो पति सहित नाबालिग बेटे की जी भरकर अच्छी खासी धनाई कर डाली। यह मामला पटौदी थाना के तहत हेलीमंडी नगरपालिका इलाके का बताया गया है। इस मारपीट के मामले में दोनो पति और पत्नी की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ पुुलिस में शिकायत दी गई है। पत्नी ने पति को इतना पीटा कि उसके हाथ में फैक्चर हो गया और उसके बाद उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती हेाना पड़ा.।…फिलहाल हाथ में फैक्चर होने के चलते उसका इलाज चल रहा है।

दरअसल यह पूरा मामला पटौदी इलाके में हेलीमंडी का है । जहां पर पिछले दो सालों से पति और पत्नी के बीच में घरेलू विवाद चल रहा था और पत्नी अपने मायके में ही रह रही थी.। पत्नी दो साल बाद अपने ससुराल वापस पहुंची और इस दौरान उसने अपने पति की ही जमकर धुनाई कर दी । इतना ही नहीं उसका एक 12 साल का बेटा भी है, जो कि अपनी मां से डरकर अपने पिता के साथ रह रहा है। हालांकि अन्य दो बच्चे अपनी माँ के साथ रह रहे है । घायल पति नरेंद्र की माने तो उसकी शादी को 20 साल हो चुके है और उसके 3 बच्चे भी है । लेकिन बीते 2-3 सालों से पति -पत्नी के बीच मे झगड़े होने लगे। यही नही दोनों का तलाक का केस भी कोर्ट में चल रहा है और दोनों अलग रहने लगे । जिसमे पत्नी के साथ 2 बच्चे व पति के साथ एक बच्चा रह रहा है ।

कुछ दिन पहले उसकी पत्नी वापस घर आई और उसके साथ फिर मारपीट करने लगी। वही घायल पति नरेंद्र का यह भी आरोप है कि पत्नी के साथ उसके भाई और पिता ने उसको ईंट और पत्थर से बेहरमी से पीटा जिससे वह घायल हो गया। वही 12 वर्षीय बच्चा भी उस माँ पर आरोप लगा रहा है जिस मां ने अपने बच्चे को 9 महीने तक अपनी कोख में रखा।.वही बच्चे का कहना है कि मम्मी मुझे बहुत मारती है। पति और पत्नी के बीच चलते घरेलू विवाद के बीच अब बच्चा भी सड़क पर आ गया है। जहां दो बच्चे अपनी मां के साथ घर रह रहे हैं और एक 12 वर्षीय बेटा अपने पिता के साथ सड़क पर या किसी रिश्तेदार के घर पर रहने को मजबूर है। दरअसल अब हालात यह बन गए है कि पत्नी अब अपने पति और बच्चे को घर मे भी घुसने नही दे रही है। जिस वजह से दोनों कभी पार्क तो कभी किसी रिश्तेदार के घर पर रहने को मजबूर है। हालांकि घायल पति का कहना है कि जिस घर मे पत्नी रह रही है , वो घर उसके नाम पर है । इसके बावजूद वह अपने घर पर नही जा पा रहा है। ऐसे में पुलिस से कानूनी कार्रवाई की गुहार लगा रहा है। ऐसे में देखना होगा कि इस मामले में गुरुग्राम पुलिस क्या कार्रवाई करती है।

error: Content is protected !!