सोहना नगरपरिषद चुनाव में पहले दिन नहीं हुए फार्म जमा

सोहना बाबू सिंगला

सोहना नगरपरिषद चुनाव के लिए राजनीतिक सरगर्मियां आरम्भ हो गई हैं। उम्मीदवारों की भीड़ आवेदन पत्र लेने के लिए जुटी हुई है। प्रशासन ने एसडीएम कार्यालय में हेल्प डेस्क स्थापित कर दिया है। जहाँ से लोगों को चुनाव की समस्त जानकारी आसानी से मिल सकेगी। वहीं नामांकन तिथि के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है। जबकि 70 लोग पार्षद चुनाव व 5 चैयरमेन पद चुनाव के लिए फार्म लेकर गए हैं। 

विदित है कि सोमवार को नामांकन भरने का पहला दिन था। प्रशासन ने जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी की हुई थीं। जिसके लिए विशेष स्टाफ तैनात किया हुआ था। किंतु दोपहर 3 बजे तक किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। उक्त फार्म एसडीएम कार्यालय में भरे जाने थे। प्रशासन की हेल्प डेस्क पर जानकारी लेने वालों का तांता लगा हुआ था।

बुधवार को शुरुआत की संभावना…………..चुनावी समर में भाग लेने वाले उम्मीदवार बुधवार को अपने नामांकन जमा करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। जिसके लिए कई उम्मीदवारों ने तो अपने गुरुओं से भी मुहूर्त निकलवा लिया है। जबकि मंगलवार को फार्म जमा करने वाले उम्मीदवारों की संख्या कम रहेगी। अधिकांश उम्मीदवार बुधवार व शुक्रवार को ही नामांकन दाखिल करेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने 30 मई से लेकर 4 जून तक नामांकन की तारीख तय की है। 

एनओसी बन रही बाधक …………चुनावों के लिए विभागों व बैंकों की एनओसी उम्मीदवारों के लिए आफत बन रही हैं। जिनको निकलवाने के लिए सुबह से लेकर शाम तक कार्यालयों में भीड़ जमा रहती है। जिनको निकलवाने के लिए उम्मीदवार भी परेशान हैं। 

क्या कहते हैं एसडीएम सोहना…………. एसडीएम जतेन्द्र गर्ग कहते हैं कि चुनाव नामांकन के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है। सोमवार को किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!