जनहित की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ेगी कांग्रेस: श्रुति चौधरी

स्थानीय निकाय चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर प्रदेश स्तर पर फैसला आज रात या कल तक हो जाएगा।
राजनीति में लोगों का आना जाना लगा रहता है कुछ छोड़ कर गए हैं तो हरियाणा में 9 लोगों ने कांग्रेस को अपनाया है

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। कांग्रेस पार्टी जनहित के मुद्दों की लड़ाई सड़क से लेकर संसद एवं विधानसभा तक लड़ेगी तथा सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता की आवाज उठाएंगे। स्थानीय निकाय चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर प्रदेश स्तर पर फैसला आज रात या कल तक हो जाएगा।

यह विचार कांग्रेस की कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष श्रुति चौधरी ने हुडा सेक्टर एक में स्थित अपने आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए व्यक्त किए। कार्यकारी अध्यक्ष बनने उपरांत जिले में पहली बार आगमन होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका फूल बरसाकर जोरदार स्वागत किया तथा डीजे बजाते हुए उन्हें मीटिंग स्थल तक लेकर गए।

पूर्व सांसद ने पत्रकार वार्ता में आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा-जजपा पार्टी महज घोषणाओं की पार्टी है और इसके नेता कहीं भी ग्रास रूट पर काम करते नजर नहीं आते। चाहे वह इलाके के सांसद हों या कोई और नेता हों। जब उनसे यह पूछा गया कि कांग्रेस पार्टी बड़े मुद्दों को लेकर संघर्ष में कहीं क्यों नहीं दिखाई देती? तो उनका कहना था ऐसा नहीं है, कांग्रेस ने समय-समय पर पर लड़ाई लड़ी है और भविष्य में भी संघर्ष किया जाएगा। 

उन्होंने कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर सोनिया गांधी राहुल गांधी विवेक बंसल का धन्यवाद अदा किया और यह विश्वास दिलाया कि वह संगठन को जमीनी स्तर पर खड़ा करेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एकजुटता का पाठ पढ़ाया है और जनता के बीच जाकर कार्य करना है। उन्होंने कहा कि राजनीति में जनसेवा का माध्यम है तथा जनसेवा के कार्य करने में वह कभी पीछे नहीं हटेंगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में मेहनती एवं कर्मठ कार्यकर्ताओं को पूरी तवज्जो दी जाएगी और जो कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर उनके सुख-दुख में काम आएंगे और पार्टी का जनाधार बढ़ाएंगे, ऐसे कार्यकर्ताओं को संगठन में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। पूर्व सांसद ने कहा कि नारनौल क्षेत्र में बिजली पानी की समस्या विकराल है और सरकार इसका प्रबंध करने में विफल रही है सरकार ने अपने कार्यकाल में बिजली का कोई नया बड़ा प्लांट नहीं लगाया। नारनोल के अनेक महलों में क्या चार पांचवा दिन से पानी की सप्लाई नहीं हो रही उन्हें कार्यकर्ताओं ने ऐसा बताया है।

पूर्व सांसद सांसद ने ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का विस्तार करवाया था। भिवानी महेंद्रगढ़ को उसमें शामिल करवाया था ताकि विकास के मामले में यहां के लोग ओर क्षेत्र पिछड़े ना रहे। हमारा मानना है कि योजनाओं के प्रति दूरदर्शिता का भाव होना चाहिए वर्तमान सरकार में इस भावना का अभाव दिखाई दे रहा है। आज बेरोजगारों की संख्या बढ़ रही है। पेपर कैंसिल हो रहे हैं, लीक हो रहे, युवा हताश है। उन्होंने सत्तापक्ष से सवाल किया कि क्या आज आम आदमी का यही काम रह गया कि वह राजनीतिको का पीछा करे और अपने कामों के लिए उनके तलवे चाटे।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा देश में बांटने की राजनीति कर रही है। कहीं धर्म के नाम पर कहीं जाति के नाम पर। वह लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से हटाकर एक रणनीति के तहत धार्मिक कट्टरता को बढ़ा रही है। उन्होंने कहा युवा सोशल मीडिया पर जागरूक है और वह उचित समय की प्रतीक्षा कर रहा है कांग्रेस के प्रति उनमें उत्साह है सही दिशा और समय का इंतजार किया जा रहा है। हम वादा करते हैं कि हम युवाओं के सोच पर खरा उतरेंगे।

एक प्रश्न के उत्तर में श्रुति चौधरी ने कहा की राजनीति में आना जाना लगा रहता है कुछ लोगों ने कांग्रेस को छोड़ी है तो हरियाणा में 9 लोगों ने कांग्रेस को फिर से अपनाया है। रोहतक के सांसद को लेकर उन्होंने कहा कि वहां मामला एक समाज की जमीन को लेकर है और सरकार के मुखिया को किसी समाज के प्रति द्वेष नहीं रखना चाहिए। राजनीतिक लोग उसका फायदा उठा रहे हैं मैं इसके सख्त खिलाफ हूं, मैं चौधरी बंसी लाल, चौधरी सुरेंद्र सिंह के विकास के मॉडल में विश्वास रखती हूं।

इस मौके पर चौ. सुरेंद्र सिंह मैमोरियल क्लब के जिला प्रधान देवेंद्र हुडीना ने कार्यकर्ताओं समेत उनका भरपूर स्वागत किया। इस अवसर पर चंद्रप्रकाश एडवोकेट, कैलाश सोनी, राजाराम गोलवा, राजकुमार नीरपुर, अजित जाट गुवाना, रिंकू नीरपुरिया, प्रदीप मंडलाना, नरेंद्र खटोटी, रायसिंह सरपंच, विजय लांबा, डा. हिम्मत, चंद्रभान सरपंच, राजेंद्र सरपंच, होशियार रावत, संदीप नूनीवाल, धर्मबीर कोजिंदा, होशियार सैनी, पवन बबल, अजय, कृष्ण सैनी व ओपी सैनी आदि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!