29 मई को प्रस्तावित पीएम खट्टर की रैली के लिए जरावता ने झोंकी ताकत.
जिला स्तरीय हरियाणा प्रगति रैली में पटौदी की नफरी का अव्वल का दावा.
अभी तक के कार्यकाल में सीएम ने पटौदी को उम्मीद से ज्यादा ही दिया

फतह सिंह उजाला

पटौदी । हरियाणा के सीएम, डिप्टी सीएम सहित सत्ता पक्ष के अधिकांश मंत्री और नेता एनसीआर के जिला गुरुग्राम मुख्यालय पर पहुंचकर अपनी बात कहने और विभिन्न सरकारी योजनाओं सहित परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करने को प्राथमिकता देते आ रहे हैं। सत्ता पक्ष के नेताओं का यह आवागमन किसान आंदोलन और इसके बाद कुछ अधिक ही देखने के लिए मिल रहा है । इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए अब आगामी 29 मई संडे को गुरुग्राम मुख्यालय पर सीएम मनोहर लाल खट्टर और सत्ता पक्ष भाजपा की हरियाणा प्रगति रैली का आयोजन किया जा रहा है । करीब 2 वर्ष का लंबा समय बीत जाने के बाद पहली बार जिला स्तर पर सीएम मनोहर लाल खट्टर हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचेंगे ।

इस रैली में जिला गुरुग्राम से गुरूग्राम के एमएलए सुधीर सिंगला, सोहना के संजय सिंह, बादशाहपुर के एमएलए राकेश दौलताबाद और पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावत के बीच में इस बात को लेकर होड़ लगी हुई है कि सबसे अधिक कार्यकर्ताओं की हाजिरी किस नेता के नेतृत्व में हरियाणा प्रगति रैली के पंडाल में होगी । इसी सिलसिले में शुक्रवार को पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं सहित भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक में सभी का आह्वान किया कि हरियाणा प्रगति रैली में पटौदी की नफरी अथवा हाजिरी सबसे अधिक होनी चाहिए । उन्होंने कहा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान पटौदी विधानसभा क्षेत्र को उम्मीद से कहीं अधिक विकास की सौगात देने का काम किया है ।

उन्होंने कहा कि पूरा विश्वास है हरियाणा प्रगति रैली में भी सीएम मनोहर लाल खट्टर पटौदी और यहां की जनता सहित पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को बिल्कुल भी निराश नहीं करेंगे । पूरा भरोसा है इस बार भी सीएम मनोहर लाल खट्टर पटौदी विधानसभा क्षेत्र के लिए हमारी अपनी सोच और उम्मीद से अधिक विकास की सौगात अवश्य हरियाणा प्रगति रैली के मंच से देने का काम करेंगे । इस मौके पर मौजूद बीजेपी के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं और एमएलए एडवोकेट जरावता के समर्थकों के द्वारा दावा किया गया कि हरियाणा प्रगति रैली में पटौदी विधानसभा क्षेत्र से अन्य तीन विधानसभा क्षेत्रों के मुकाबले सबसे अधिक संख्या में लोग अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे ।

आप और कांग्रेस दोनों पर साधा निशाना
पटौदी पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में भाजपा के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं और समर्थकों की बैठक के उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने आम आदमी पार्टी और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी को अपने निशाने पर लिया । उन्होंने कहा कि आज कांग्रेसी अपना अस्तित्व बचाने के लिए जूझ रही है । नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा  ने डॉक्टर अशोक तंवर, कुमारी शैलजा जैसे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को कांग्रेस पार्टी में कभी भी न तो उभरने दिया और ना ही आगे बढ़ने का मौका दिया । आज कांग्रेस पार्टी के पास ऐसा कोई भी मुद्दा नहीं है, जिस पर वह हरियाणा की गठबंधन सरकार और भारतीय जनता पार्टी की नीति और नियत कुछ भी बोल सके । सरकार की नीति और नियत सबका साथ सबका विकास की है और रहेगी । हरियाणा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं । इसी मौके पर उन्होंने आम आदमी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी अभी हरियाणा में अपनी दुकान जमाने का ही प्रयास कर रही है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी का कोई किसी भी प्रकार का प्रभाव और जनाधार नहीं है । उन्होंने कहा पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद सबसे पहले पंजाब की आप सरकार को दक्षिणी हरियाणा को उसके हिस्से का पानी देने के लिए एसवाईएल नहर का निर्माण जल्द से जल्द करवाना चाहिए । एसवाईएल दक्षिणी हरियाणा के किसानों और लोगों के लिए जीवन रेखा है। एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि सबसे पहले आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार एसवाईएल का पानी उपलब्ध करवाएं, इससे पहले आम आदमी पार्टी को हरियाणा में राजनीति करने का नैतिक अधिकार भी नहीं है ।

राव इंद्रजीत समर्थक नहीं दिखाई दिए
29 मई संडे को गुरुग्राम में हरियाणा प्रगति रैली मैं मुख्य अतिथि और वक्ता हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ही हैं । लेकिन इस रैली को लेकर सांसद एवं केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के पटौदी जो कि उनका राजनीतिक गढ़ रहा है , यहां पर राव के समर्थकों और कार्यकर्ताओं में अभी तक किसी भी प्रकार का उत्साह हरियाणा प्रगति रैली को लेकर दिखाई नहीं दे रहा है । सबसे खास बात यह रही कि हेलीमंडी नगर पालिका के चुने हुए जनप्रतिनिधि शुक्रवार को सीएम खट्टर की हरियाणा प्रगति रैली की बैठक से दूरी ही बनाए रहे । अपवाद स्वरूप बैठक में ऐसे कार्यकर्ता जरूर पहुंचे , जोकि राव इंद्रजीत सिंह के समर्थक रहे हैं और ऐसे कार्यकर्ताओं की गिनती उंगलियों पर गिनने लायक ही दिखाई दिये। खास बात यह है कि हेली मंडी पालिका के चुने हुए जनप्रतिनिधि केंद्र में मंत्री राव इंदरजीत सिंह के नजदीक और समर्थक बताए जाते हैं और इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि आज राव इंदरजीत सिंह भारतीय जनता पार्टी में है और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में पीएम मोदी की सरकार में मंत्री भी हैं । जब हरियाणा और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र में तमाम विकास कार्यों के लिए हरियाणा सरकार के मुखिया सीएम मनोहर लाल खट्टर सहित अन्य विभागों के मंत्रियों के द्वारा ही विकास की राशि उपलब्ध करवाई जा रही है । तो ऐसे में हरियाणा प्रगति रैली से दूरी बनाए रखना, अपने आप में चर्चा और मुद्दा बनता दिखाई दे रहा है।

error: Content is protected !!